अल्मोडा़: मास्क ना पहनने और सामाजिक दूरी का पालन ना करने पर 84 लोगों पर कार्यवाही

30
अल्मोडा़: मास्क ना पहनने और सामाजिक दूरी का पालन ना करने पर 84 लोगों पर कार्यवाही

अल्मोड़ा– पूरे विश्व फैल चुकी कोरोना महामारी से बचनेेे के लिए मास्क पहनना और समाजिक दूरी का पालन करना जरूरी है, परंतु कुछ लोगों द्वारा नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है. उत्तराखंड के अल्मोडा़ जिले ने पुलिस ने 84 लोगों पर नियमों का पालन न पर कार्यवाही की

कोरोना संक्रमण से बचने हेतु अल्मोड़ा पुलिस लगातार जागरूकता अभियान एवं कार्यवाही कर रही है, परंतु इन सबके बाद भी कई लोगों द्वारा सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क के घूमने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है.

यह भी पढ़े- चमोली: 350 की आबादी वाले ठेली गांव को नहीं अभी तक मिला राजस्व गांव का दर्जा

अल्मोड़ा पुलिस ने की 84 व्यक्तियों पर कार्यवाही

8 अगस्त को अल्मोड़ा जिले के अंतर्गत सभी थाना प्रभारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क ना पहने पर कार्यवाही शुरू की जिसके अंतर्गत 84 व्यक्तियों पर कार्यवाही हुई. इन सभी लोगों के विरुद्ध धारा-19 क(1) महामारी अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही के अंतर्गत कार्यवाही की गई. जिसमें 8800 रूपये का संयोजन जमा करवाया गया है। विभिन्न प्रकार के कानूनों के पालन ना करने पर 84 व्यक्तियों पर कार्यवाही की गई.

  • मास्क ना पहनने वाले 56
  • समाजिक दूरी का पालन ना करने वाले 25
  • सार्वजनिक जगह पर थूकने वाले 3

यह भी देखेंउत्तराखंड के धार्मिक स्थलों पर अभद्र टिप्पणी करने पर हुई शिकायत दर्ज

अल्मोड़ा पुलिस द्वारा लगातार लोगों से अपील की जा रही है, इस महामारी के दौरान मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, ताकि कोरोना के बढ़ रहे संक्रमण को रोका जा सके. इस दौरान कोरोनावायरस से बचने के लिए सावधानियां ही सबसे उचित इलाज है और यह तभी संभव होगा जब लोग जागरूक होकर नियमों का पालन करेंगे.