90 टिन अवैध लीसा के साथ 2 तस्कर को चौखुटिया पुलिस ने किया गिरफ्तार, वाहन सीज

अल्मोडा़- शनिवार को जनपद अल्मोड़ा में चल रहेेेे वाहन चेकिंग अभियान में 90 टिन अवैध लीसा के साथ 2 तस्करों को चौखुटिया पुलिस ने गिरफ्तार किया।

यह भी देखें- ब्रिटेन ने भारत को लौटाई भगवान श्रीराम, लक्ष्मण और सीता की मूर्तियां, 1978 में राजगोपालस्वामी मंदिर से हुई थी चोरी

अल्मोड़ा में चलाए जा रहे वाहन चेकिंग अभियान को लेकर शनिवार को चौखुटिया थानाध्यक्ष अशोक कांडपाल और कांस्टेबल दीपक कुमार द्वारा एक पिक अप में 90 टिन अवैध लीसा बरामद किया गया।

90 टिन अवैध लीसा के साथ 2 तस्कर को चौखुटिया पुलिस ने किया गिरफ्तार, वाहन सीज
image source Almora police

मिली जानकारी के अनुसार पिकअप गैरखेत तहसील स्याल्दे से जौरासी डिपो की ओर आ रहा था। चांदीखेत चौखुटिया में चेकिंग के दौरान वाहन संख्या यूके 04 सीबी -1950 90 टिन अवैध लिसा ( लगभग ₹90000)कीमत बरामद किया गया। पुलिस द्वारा वाहन में सवार चालक नरेंद्र सिंह ग्राम फरीका और मनोज सिंह ग्राम सीमा को लीसा के संबंध में वैध कागजात दिखाने को कहा गया, परंतु दोनों व्यक्ति के पास वैध कागजात ना होने पर अवैध रूप से लीसा की तस्करी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़े- नैनीताल से बुरी खबर: बर्थडे पार्टी में नहीं भेजने पर छात्रा ने लगा ली फांसी

वैध कागजात न दिखा पाने पर दोनों व्यक्तियों को वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और साथ में प्रयोग किए जा रहे वाहन को भी सीज किया गया।