अल्मोड़ा में कोरोना संक्रमण मामलों में तेजी से हो रही बढ़ोतरी, 5 दिनों में मिले 365 नए मामले

1

न्यूज डेस्क अल्मोडा़- उत्तराखंंड में कोरोनावायरस अब मैदानी क्षेत्रों के साथ-साथ पहाड़ी जिलों में भी पांव पसारनेेे लग गया। उत्तराखंड के जनपद अल्मोड़ा में कोरोना संक्रमण के मामलों में पिछले कुछ दिनों मेें काफी तेजी सेे बढ़ोतरी से बढ़ोतरी हो रही है।

यह भी पढ़े- उत्तराखंड: पांच राज्यों से बसों के संचालन को मिली मंजूरी, जानिए कौन-कौन से राज्य

जनपद अल्मोड़ा में पिछले 5 दिनों में 365 नये संक्रमित मामले मिले हैं। वहीं बीते 5 दिनों में 153 मामले रिकवर हुये है। हाल में ही अल्मोडा़ जिले के धौलादेवी के काभडी़ गांव में प्रधान समेत 91 ग्राम वासियों में कोरोना संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई थी। किसी गांव में इतने सारे लोगों के संक्रमित होने का यह जिले में पहला मामला था।

अल्मोड़ा में कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या 1400 के पार पहुंच गई है। जिले में अभी तक 991 मामले रिकवर तथा 5 मरीजों की मौत हुई है। जनपद में 468 सक्रिय मामले हैं। जिले में कोरोना रिकवरी औसत 70.78% है।

अल्मोड़ा में कोरोनावायरस संक्रमण मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है

पहाड़ी जिलों में पौड़ी गढ़वाल के बाद अल्मोड़ा में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा सक्रिय मामले हैं। वही बागेश्वर जनपद में सबसे कम सक्रिय मामले हैं। अल्मोड़ा में कोविड-19 के 468 सक्रिय मामले हैं।

यह भी देखें- नीलकंठ ट्रैक पर रास्ता भटके 03 पर्यटकों को चमोली पुलिस द्वारा सकुशल किया गया रेस्क्यू

उत्तराखंड में कोरोनावायरस संक्रमित मामलों की संख्या 46000 के पार पहुंच गई है। उत्तराखंड में कोरोना रिकवरी मामलों की संख्या 34500 के पार पहुंच गई है वहीं राज्य में अभी तक 566 मरीजों की मौत हुई है। राज्य में 10856 सक्रिय मामले हैं।