अल्मोडा़: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से ऊर्जा निगम कर्मचारी की मौत

3

अल्मोड़ा जिले से एक बड़ी खबर आ रही है जहां हाईटेंशन लाइन की चपेट आने से ऊर्जा निगम के कर्मचारी की मौत हो गई। पुलिस विभाग की टीम ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया।

यह भी देखें- ब्रेकिंग: सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत की सीबीआई जांच पर रोक, सुप्रीम कोर्ट का फैसला

मिली जानकारी के अनुसार पौड़ी गढ़वाल के धुमाकोट निवासी जयपाल सिंह सपरिवार नैनीताल जिले के पीरूमदारा रामनगर में निवास करते है। वह ऊर्जा विभाग में उपनल के माध्यम से लाइनमैन के पद पर कार्यरत थे। वर्तमान में उनकी तैनाती अल्मोड़ा जिले के ताडी़खेत कस्बे के विद्युत उपकेंद्र में थी। बाजार क्षेत्र के लाइन ठीक करते समय ऊर्जा निगम के कर्मचारी जयपाल की मौत हो गई।

बुधवार को खंडाखाल में बाजार क्षेत्र की लाइन ठीक करते समय 11 केवी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। जिसकी वजह से जयपाल सिंह जमीन पर गिर पड़ा और घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर शव का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

अल्मोडा़ में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से ऊर्जा निगम के कर्मचारी की मौत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हादसे की वजह पास में गुजर रहे 11 केवी की हाईटेंशन लाइन का शटडाउन ना लेने से हुआ। विभाग के अधिकारियों ने घटना की वजह के लिए दो कमेटी गठित की है, जिसकी जांच दो अधिशासी अभियंता और एक एसडीओ की कमेटी करेगी।

यह भी पढ़े- आरोग्य सेतु एप किसने बनाया सरकार को नहीं जानकारी, CIC ने भेजा नोटिस

हादसे की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। वही पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है।