देवस्थानम बोर्ड की मदद को आगे आया अंबानी परिवार, दान के इतने करोड़ रुपए

3

चल रही महामारी के कारण इस साल देश में आर्थिक गतिविधियां बंद रहे जिसकी वजह से देशभर में वित्तीय समस्याएं उत्पन्न हुई है। उत्तराखंड राज्य में पर्यटन के क्षेत्र में इस महामारी से बहुत प्रभाव पड़ा। उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड की मदद के लिए अंबानी परिवार ने 5 करोड़ 11 रुपए की धनराशि दान दी है।

यह भी देखें- शाहीन बाग प्रोटेस्ट पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, कहा सार्वजनिक स्थानों पर प्रदर्शन लोगों के अधिकारों का हनन है

प्राप्त जानकारी के अनुसार देवस्थानम बोर्ड इस साल कोरोना माहमारी के चलते वित्तीय संकटों से जूझ रहे थे। अंबानी परिवार बोर्ड के इस वित्तीय घाटे से उभारने के लिए आगे आए। भारत के मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के पुत्र आकाश और अनंत अंबानी ने बोर्ड को 50000011 की आर्थिक सहायता की।

देवस्थानम बोर्ड को अंबानी परिवार ने 50000000 किए दान

आकाश और अनंत अंबानी पिछले साल बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के सदस्य रहे हैं, इनके द्वारा दी गई धनराशि से बोर्ड के कर्मचारियों की तनख्वाह देने में काफी मदद मिलेगी। वही बोर्ड इस धनराशि को पर्यटन के क्षेत्र में भी इस्तेमाल करेगा जिससे कि राज्य में पर्यटन को और अधिक गति मिल सके।

यह भी पढ़े- भारत में मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग के 16 प्रस्ताव स्वीकृत, मिलेंगी दो लाख से अधिक नोकरियां

बोर्ड द्वारा अंबानी परिवार को चार धाम यात्रा दर्शन के लिए निमंत्रण भेजा गया है, जिसके अनुसार अंबानी परिवार नवंबर में बद्रीनाथ दर्शन के लिए आएंगे। इससे पहले भी अंबानी परिवार कई मौकों पर चार धाम के लिए भेंट धनराशि दे चुके हैं।