चमोली: फरार कैदी को पकड़ने में अहम भूमिका निभाने वाले आनंद नेगी को किया जाएगा सम्मानित

चमोली: फरार कैदी को पकड़ने में अहम भूमिका निभाने वाले आनंद नेगी को किया जाएगा सम्मानित
फोटो: आनंद सिंह नेगी | सोर्स चमोली पुलिस फेसबुक पेज

चमोली में स्थित जिला कारागार पुरसाड़ी से 1 सितंबर के दिन दो ‌कैदी जेल से फरार हो गए। जिनमें से एक पकड़ने में पुलिस कामयाब रही।

जिनमें से एक कैदी को पकड़ने में पलेठी निवासी आंनद नेगी पुत्र श्याम सिंह नेगी ने अहम भूमिका निभाई है। ग्रामीणों व पुलिसकर्मियों ने आंनद नेगी के इस कार्य की सराहना की। अब चमोली पुलिस द्वारा कैदी को पकड़ने में मदद करने वाले व्यक्ति को सम्मानित करेगी।

दोनों कैदी 1 सितंबर को जिला कारागार पुर साड़ी से फरार हो गए पुलिस ने खोजबीन शुरू की तो दोनों का कोई पता नहीं चला। पुलिस ने आसपास के गांव में जाकर दोनों कैदियों के के संबंध में जानकारी दी तथा दोनों का पता चलने पर पुलिस को सूचित करने की अपील की।

: फरार कैदी को पकड़ने में अहम भूमिका निभाने वाले आनंद नेगी को किया जाएगा सम्मानित
फोटो: आनंद सिंह नेगी | सोर्स चमोली पुलिस फेसबुक पेज

घटना के दूसरे दिन आंनद सिंह नेगी ने पुलिस को जानकारी दी कि वह फरार हुए कैदियों में से एक कैदी का पीछा कर रहा है। जिसके बाद चमोली पुलिस उक्त स्थान पर पहुंची और कैदी को घेर लिया।

इस तरह पकड़ा गया जेल से फरार हुआ कैदी

आनंद नेगी ने चमोली पुलिस को बताया कि पुलिसकर्मियों ने गांव में आकर ग्रामीणों को कैदियों के संबंध में जानकारी दी और फोटो दिखाई थी। जिनमें से एक कैदी की पहचान सफल रहा। जब मैंने कैदी से उसके संबंध में पूछताछ की तो उसने लगा कर भागने की कोशिश की इसी बीच उनकी अभियुक्त से हाथापाई भी हुई। आनंद नेगी ने बताया कि उन्होंने केदी का दो किलोमीटर तक पीछा किया। जिसके बाद आंनद और पुलिसकर्मियों ने मिलकर अभियुक्त को घेर कर पकड़ लिया।

इसे भी देखें: उत्तराखंड में बढ़ रहे हैं साइबर क्राइम के मामले, देखिए ये रिपोर्ट

2 कैदियों में से एक के भी अभी भी फरार है जिसकी तलाश चमोली पुलिस कर रही है।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को हिन्दू लाइव टीम ने संपादित नहीं किया है, यह ख़बर चमोली पुलिस के सोशल मीडिया से ले कर प्रकाशित की गई है।)