आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने दी जागरुकता की मिसाल – देखें वीडियो

1
37

हिंदू लाइव डेस्क: उत्तराखंड:- आजकल उत्तराखंड में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुई थी, जिसमें एक आंगनवाड़ी महिला कार्यकर्ता द्वारा राजस्व अधिकारी से कोरोना वायरस के कारण कुुुुछ सवाल पूछ रही थी। यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हुआ है। इसमें महिला द्वारा राजस्व अधिकारी से पूछा गया कि जब आप लोग लाक‌ डाउन के दौरान बिना मास्क पहने सफर करते हैं तो क्या आपको कोरोना संक्रमण का खतरा नहीं है।

वीडियो में राजस्व अधिकारी ने महिला के साथ अभद्रता भी की। जिसके कारण लोग यह सवाल पूछने लग गए कि क्या सरकारी पदों पर नियुक्त किए गए लोगों को कानून का पालन करना अनिवार्य नहींं है। उत्तराखंड के एक सामाजिक कार्यकर्ता ने उत्तराखंड पुलिस को टैग करते इस मामलेे की जांच करने का आग्रह किया। राजस्व अधिकारी दिलशाद खान कि ड्यूटी पौड़ी के गोलीखाल पटवारी चौकी में लगी है, और वह प्रतिदिन काशीपुर से पौड़ी तक स्वयं के वाहन से जाते है।

  • राजस्व अधिकारी ने मास्क नहीं पहना था।
  • राजस्व अधिकारी की मोटरसाइकिल पर पुलिस लिखा हुआ था ।

मिलिए पौड़ी गढ़वाल के दीपक से, जिन्होंने 150 जरूरत मंदो को खिलाया खाना

इस मामले में सोशल मीडिया पर काफी लोगों ने पुलिस से इस मामले की तहकीकात करने की अपील की। उत्तराखंड पुलिस ने तत्काल संज्ञान में लेकर इस मामले को उप जिलाधिकारी को संज्ञान में लेने का आदेश दिया। उप जिलाधिकारी ने राजस्व अधिकारी को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है।

जिस तरीके से उत्तराखंड पुलिस ने सोशल मीडिया पर इस मामले को तत्काल संज्ञान में लिया उसकी वजह से हर कोई उत्तराखंड पुलिस के कार्य की प्रशंसा कर रहे हैं।

उत्तराखंड राजस्व पुलिस द्वारा की गई इस कार्यवाही को लोगों ने काफी सराहा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here