उत्तराखंड में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा, सरकार इसके लिए जल्द चुनेगी उपयुक्त जगह

उत्तराखंड में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा, सरकार इसके लिए जल्द चुनेगी उपयुक्त जगह
(प्रतीकात्मक चित्र)

देहरादून. हिंदी भाषित राज्यों में फिल्म सिटी होने की मांग समय-समय पर उठती रही है, हाल ही में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में फिल्म फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की है। अब इस मामले में उत्तराखंड सरकार भी कदम बढ़ाती नजर आ रही है। उत्तराखंड में फिल्म सिटी बनाने की जानकारी उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अभिनेत्री भाग्यश्री और उनके पति से मुलाकात के दौरान दी।

यह भी पढ़े- उत्तराखंड में कोरोनावायरस संक्रमण की रफ्तार हुई धीमी, रिकवरी मामलों में तेजी

मुख्यमंत्री की इस घोषणा के बाद और फिल्मों की शूटिंग के लिहाज से अनुकूलित माहौल को देखते हुए राज्य सरकार ने फिल्म सिटी के लिए उपयुक्त जगह तलाशनी शुरू कर दी है।

बता दें कि उत्तराखंड को 66 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में पहली बार मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट की श्रेणी में शामिल किया था। पिछले कुछ वर्षों से फिल्मकारों के पसंदीदा शूटिंग डेस्टिनेशन के रूप में उत्तराखंड उभर आया है। वही अच्छे वातावरण और सुविधाओं के कारण फिल्मकारों ने उत्तराखंड में रुचि दिखाई दे।

अभिनेत्री भाग्यश्री ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ भी बैठक में कहा कि राज्य में लगातार फिल्मी हस्तियों का रुझान बढ़ता जा रहा है यदि राज्य सरकार फिल्म के क्षेत्र में युवाओं को विभिन्न प्रशिक्षण दें तो वह क्षेत्र में अच्छा करियर बना सकते हैं।

यह भी पढ़े- उत्तराखंड: 50% सीटों की बाध्यता खत्म, दूसरे राज्यों की बसों के संचालन को भी मंजूरी

मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्म सिटी के लिए जमीन अधिक चाहिए जिसके लिए राज्य में भूमि तलाशी जा रही है और साथ ही वह स्थान हवाई अड्डे से कम दूरी पर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में फिल्म सिटी बनने से लोगों की आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा।