उत्तराखंड: पांच राज्यों से बसों के संचालन को मिली मंजूरी, जानिए कौन-कौन से राज्य

अनलॉक होने के बाद से ही लगातार राज्य परिवहन की बसों के खुलने को लेकर संशय बना हुआ था। उत्तराखंड सरकार ने शुक्रवार को पांच राज्यों से बसों के संचालन की मंजूरी दे दी है।

यह भी पढ़े- पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण पहुंचे गंगोत्री धाम, देश की सकुशलता के लिए की प्रार्थना

इन पांच राज्यों से बसों के संचालन को मिली मंजूरी

शुक्रवार देर शाम को प्रदेश मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के लिए राज्य परिवहन बसों के संचालन हेतु मंजूरी दे दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इन पांच राज्यों से 100-100 बसों का संचालन किया जाएगा। साथ ही इन राज्यों से भी उत्तराखंड में केवल 100 बसें ही प्रवेश कर सकेंगीं। राज्य सरकार द्वारा बसों के संचालन और नियमों को लेकर जल्द ही गाइडलाइन जारी कर दी जाएगी।

बता दें कि राज्य परिवहन बसों के संचालन हेतु राज्य सरकार इस पर विचार कर रही है। परिवहन विभाग द्वारा मुख्यमंत्री को भेजी गई फाइलों फाइलों पर मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग से भी राय मांगी थी। जिस पर विचार विमर्श करने के बाद शुक्रवार देर रात को फाइल को अनुमोदित कर दिया।

उत्तराखंड सरकार के इन पांच राज्यों में 100-100 बसें चलाने की अनुमति दी है वहीं इन राज्य से भी के केवल 100 बसें ही राज्य में प्रवेश कर सकेंगी।

दूसरे राज्यों से बसों के संचालन की अनुमति के बाद अब शासन प्रशासन के लिए पंजीकरण को लेकर सबसे बड़ी परेशानी है। बसों में दूसरे प्रदेशों से आ रहे यात्रियों के पंजीकरण कैसे चेक किया जाएगा।

यह भी देखें- उत्तराखंड: मुख्यमंत्री ने की कोरोना रिकवर कर चुके मरीजों से प्लाज्मा दान करने की अपील

जिस पर यह सुझाव दिया गया कि रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे की तर्ज पर बस अड्डों पर प्रशासन द्वारा टीम तैनात की जाए जो यात्रियों की जांच करेंगे। मुख्यमंत्री ने इस पर व्यवस्था बनाने के आदेश के बाद फाइल को मंजूरी दे दी है अगले दो-तीन दिनों में दिशा निर्देश जारी कर दिए जाएंगे।