तीन राज्यों के लिए उत्तराखंड रोडवेज बसों के संचालन को मिली मंजूरी

1

कोरोना काल में बंद पड़ी उत्तराखंड रोडवेज बसों के संचालन को अब धीरे-धीरे मंजूरी मिल रही है। उत्तर प्रदेश और राजस्थान के बाद अब उत्तराखंड सरकार ने और तीन राज्यों के लिए रोडवेज बसों के संचालन को मंजूरी दे दी है।

यह भी देखें- मसूरी-किमाडी़ मार्ग पर कार खाई में गिरने से दो युवकों की मौत, तीन गंभीर घायल

बता दे कि कई राज्यों में बस सेवा बहाल ना होने से यात्रियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। अनलॉक की गाइडलाइन के बाद अब उत्तराखंड सरकार धीरे-धीरे सभी क्षेत्रों में रियायत दे रही है। शासन ने तीन राज्यों के लिए बसों के संचालन को मंजूरी दे दी है।

उत्तराखंड सरकार ने यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए हिमाचल प्रदेश हरियाणा और पंजाब के लिए उत्तराखंड रोडवेज बसों के संचालन की मंजूरी दे दी है।तीन राज्यों के लिए बसों का संचालन पूर्व निर्धारित समय सारणी के अनुसार होगा।

लगभग 7 महीने से बंद पड़ी उत्तराखंड रोडवेज अब इन तीन राज्यों में अपनी सुविधाएं देंगीं। उत्तराखंड रोडवेज बसे शिमला, धर्मशाला, मनाली, पांवटा साहिब, अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, संगरूर, जालंधर, गुड़गांव, फरीदाबाद, हिसार, कैथल, सिरसा चंडीगढ़ अंबाला के रूट पर यात्रियों की उपलब्धता के अनुसार संचालित की जाएंगी।

देहरादून आईएसबीटी कोटद्वार हरिद्वार ऋषिकेश तथा कुमाऊं के डिपो से दूसरे राज्यों के लिए बसें चलती है। बसों के संचालन से लोगों को आवाजाही में सुविधा मिलेगी।

यह भी पढ़े- उत्तराखंड में स्कूल खोलने के लेकर लिया निर्णय, पढ़ें पूरी ख़बर

बसों के संचालन से पहले सभी बसों को सेनीटाइज कर दिया गया है, साथ ही यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here