स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित होकर बागेश्वर के युवा समाजसेवी पेश कर रहे हैं मिशाल

न्यूज डेस्क बागेश्वर: भारत सरकार द्वारा चलाई गई स्वच्छ भारत अभियान से काफी लोग प्रेरित हो रहे है। इसी श्रंखला में बागेश्वर के युवा समाजसेवी अपने आसपास सफाई अभियान चलाते रहते हैं.

यह भी पढ़े- पिथोरागढ़: ‍ITBP के जवानों ने घायल महिला को पहुंचाया 40 किमी0 पैदल चलकर अस्पताल

आपको बता दें कि बागेश्वर जिला के काफलीगैर तहसील के युवा समाजसेवी रोहित गोस्वामी ने अपने छोटे भाई कमल गोस्वामी के साथ मिलकर अपने आस-पास फैली विषैली गाजर और कुरी घास के उन्मूलन का प्रयास कर रहे हैं।

बागेश्वर के युवा समाजसेवी

युवा समाज सेवी रोहित गोस्वामी ने बताया कि स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित होकर उन्होंने लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का अभियान चलाया. पिछले 4 सालों से वह इस कार्य में लगे हुए हैं तथा समय-समय पर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का अभियान चलाते रहते हैं.

रोहित गोस्वामी ने बताया कि इस साल देश में चल रही महामारी के कारण इस अभियान को ज्यादा नहीं चला सके परंतु पिछले सप्ताह से वह अपने आसपास प्रतिदिन लगभग 1 किलोमीटर के क्षेत्र तक इस विषैली घास को नष्ट करने का लक्ष्य रखते हैं.

देखें- बागेश्वर : तोक बेगड गांव तक सड़क के लिए ग्रामीणों के संघर्ष की कहानी

आपको बता दें कि युवा समाजसेवी को इस कार्य के लिए 2019 में गांधी जयंती पर राजकीय इंटर कॉलेज काफलीगैर में कार्यरत शिक्षक संजय जनौटी द्वारा नगद हजार रुपए की धनराशि सम्मानित तौर पर प्रदान की गई है. सोशल मीड़िया में भी लोगों ने उनकी इस कार्य की प्रशंसा की है।