उत्तराखंड का रिटायर्ड कैप्टन, जो सेना में भर्ती होने के लिए दे रहे निशुल्क प्रशिक्षण

न्यूज डेस्क बागेश्वर– उत्तराखंड का रिटायर्ड कैप्टन जो युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए निशुल्क प्रशिक्षण दे रहे हैं.

जानिए उत्तराखंड का रिटायर्ड कैप्टन के बारे में

उत्तराखंड के बागेश्वर जिले के ग्राम रूनीखेत निवासी रिटायर्ड कैप्टन श्री नारायण उन्युडी़ 2017 में कैप्टन पद से रिटायर हो गए थे. वह 12वीं कुमाऊं रेजीमेंट में तैनात थे. रिटायर होने के बाद से ही वह युवाओं को सेना में भर्ती के लिए प्रेरित कर रहे है।

यह भी पढ़े – उत्तराखंड सरकार की नई गाइडलाइन, सिर्फ चार जिलों में रहेगा लाॅकडाउन

प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री नारायण सिंह उन्युडी़ गांव के युवकों को निशुल्क प्रशिक्षण दे रहे हैं, साथ में ही देश में बढ़ते नशे के खिलाफ युवाओं को जागरूक कर रहे हैं.

मिली जानकारी के अनुसार रिटायर्ड कैप्टन द्वारा युवाओं को देश की सेवा के प्रति जागरूक किया जा रहा है. रिटायर्ड कैप्टन द्वारा अपने अनुभवों को ट्रेनिंग ले रहे युवकों के साथ साझा की जा रही है, जिससे कि प्रशिक्षण ले रहे युवाओं को सेना में अधिक से अधिक चयनित हो सके.

यह भी देखें – उत्तराखंड में कोरोना वायरस पर पिछले एक सप्ताह की रिपोर्ट, जानिए क्या है स्थिति

आपको बता दें इस निशुल्क प्रशिक्षण में युवाओं द्वारा काफी संख्या में प्रतिभाग किया जा रहा है. प्रतिदिन इस प्रशिक्षण में भाग लेने वाले युवाओं की संख्या बढ़ती जा रही है.

बागेश्वर विधायक ने की मदद की घोषणा

बागेश्वर विधायक चंदन राम दास ने रिटायर्ड कैप्टन श्री नारायण उन्युडी़ के इस कार्य की प्रशंसा की और साथ में ही कहा कि वह उनके इन कार्य में हर संभव मदद करने का पूर्ण प्रयास करेंगे. उन्होंने कहा कि श्री नारायण उन्युडी़ जो कार्य कर रहे हैं वह वाकई उत्साहवर्धक कार्य है

रिटायर्ड कैप्टेन नारायण जी के द्वारा अति सराहनीय पहल शुरू की गई है. इससे रोजगार तो मिलेगा ही साथ मे युवाओं में देश भक्ति की भावना भी जगेगी.