fbpx

स्वरोजगार स्थापित कर लोगों को दिया प्रेरणा, मुख्यमंत्री ने की तारीफ

हिन्दू लाइव डेस्क :- जहां लोग अच्छी जिंदगी जीने के लिए शहरों की तरफ जा रहेे हैं वहीं 24 वर्षीय पंकज ने दुबारा दिल्ली में आज आने का फैसला करके अपना स्वरोजगार स्थापित किया है.

यह भी पढ़ें :- ICC का फुल फॉर्म | ICC kya hai “International Cricket Council”  होता है, और इसे हिंदी भाषा में “अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद” कहा जाता है, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) क्रिकेट की Global Governing Body है.

बागेश्वर जिले के टांडा तहसील के कंडेकणयाल गांव के पंकज दिल्ली में काम करते थे लोक डाउन होने की वजह से वह अपने गांव वापस लौट गए. गांव वापस आने के बाद पंकज ने दिल्ली वापस जाने का इरादा छोड़ दिया और अपने ही क्षेत्र में एक सलून खोल दिया.

यह भी पढ़ें :- आत्मनिर्भर: टुंडाचौड़ा के ग्रामीणों ने स्वयं उठाया सड़क निर्माण का जिम्मा

इस सलून में ना सिर्फ वह स्वयं बल्कि उन्होंने अपने एक और साथी को भी रोजगार दे दिया .

पंकज के इस कार्य की तारीफ स्वयं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की है उत्तराखंड त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड के युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने का आग्रह किया है. उन्होंने लोगों से देवभूमि में एक सकारात्मक माहौल बनाने का तथा देवभूमि में स्वरोजगार की मुहिम को एक नई स्पूर्ति के साथ संचार करने का आग्रह किया है.

यह भी पढ़ें :- केदारनाथ धाम में हो रहे कार्य का प्रधानमंत्री ने किया अवलोकन

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने साथ में मीडिया कर्मियों से यह भी आग्रह किया है कि पंकज जैसे लोगों की कहानियां आगे लाएं और स्वरोजगार के प्रेरणा स्रोत के माध्यम से लोगों तक पहुंचाएं. जिससे कि उत्तराखंड के युवाओं द्वारा अपने क्षेत्रों में स्वरोजगार स्थापित किया जा सके.