कोरोना अपडेट: उत्तराखंड का एक अन्य जिला हुआ कोरोना मुक्त, देखिए रिपोर्ट

कोरोना अपडेट: उत्तराखंड का एक अन्य जिला हुआ कोरोना मुक्त, देखिए रिपोर्ट

हिन्दू लाइव डेस्क – कोरोनावायरस महामारी के बीच उत्तराखंड में एक अच्छी खबर आई है, कि उत्तराखंड का एक अन्य जिला आज कोरोना वायरस से मुक्त हो गया. रुद्रप्रयाग के के बाद आज बागेश्वर में कोरोनावायरस के अंतिम मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

उत्तराखंड के बागेश्वर जिला में कोरोनावायरस के 93 मामले सामने आए थे, जिसमें से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई. बागेश्वर के कोविड अस्पताल में भर्ती अंतिम कोरोनावायरस को आज रिचार्ज कर दिया गया. जिससे बागेश्वर जिला आज कोरोनावायरस मुक्त हो गया है. बागेश्वर जिला में सभी 92 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं.

कोरोना अपडेट: उत्तराखंड का एक अन्य  जिला हुआ कोरोना मुक्त, देखिए रिपोर्ट

यह भी पढ़े कोरोना अपडेट: उत्तराखंड के इन 6 जिलों में शानदार रिकवरी रेट, देखिए रिपोर्ट

बागेश्वर में 19 मई को पहला कोरोनावायरस संक्रमित मामला मिला था और 18 जून को बागेश्वर में एक युवक की मौत कोरोनावायरस से हुई थी.

इससे पहले टिहरी और रुद्रप्रयाग जिला भी कोरोना वायरस से मुक्त हो गया था परंतु टिहरी जिले में 7 जुलाई को कोरोनावायरस के एक नया मामला दोबारा मिला. रुद्रप्रयाग के बाद अब उत्तराखंड का एक अन्य जिला बागेश्वर दूसरा कोरोनावायरस से मुक्त जिला हो गया है.

यह भी देखें – राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित होंगे उत्तरकाशी जिले के दो पुलिस अधिकारी

कोरोना वायरस पर उत्तराखंड की आज की स्थिति

उत्तराखंड में आज कोरोना वायरस के 68 नए मामले आए हैं उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 3373 और 2706 लोग रिकवर हो चुके हैं, तथा 46 लोगो की मृत्यु हो चुकी है. उत्तराखंड में 592 मामले सक्रिय है. उत्तराखंड में रिकवरी औसत 80.23% है

उधम सिंह नगर में आज सबसे ज्यादा 41 नए मामले मिले हैं. देहरादून 11, हरिद्वार 7, नैनीताल 4, चंपावत 2 और पौड़ी गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल तथा उत्तरकाशी में 1-1 नये मामले मिले हैं.