वर्तमान समय डिजीटलीकरण का दौर है, जिसको लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी अपनी बात रख चुके हैं। इसी क्रम में उत्तराखंड में डिजिटल क्रांति लाने के लिए उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात की। जहां रविशंकर प्रसाद ने उत्तराखंड में भारत नेट 2.0 प्रोजेक्ट को शुरू करने की बात कही‌। इस योजना के शुरू होने से उत्तराखंड के 12000 गांव में डिजिटलीकरण की क्रांति आ जाएगी।

बड़ी खबर: चमोली आपदा में लापता लोगों को मृत घोषित करने की अधिसूचना जारी

उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में आज भी संचार सुविधाओं का अभाव है तो की क्षेत्रों में संचार सुविधाओं की स्थिति सही नहीं है। मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उत्तराखंड में भारत नेट 2.0 प्रोजेक्ट को शुरू करने की स्वीकृति प्रदान की। इस योजना से उत्तराखंड के करीब 12000 गांव इंटरनेट से जुड़ेंगे।

बैठक के दोरान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने चारधाम क्षेत्र की डिजिटल कनेक्टिविटी को मजबूत बनाने पर भी सहमति जताई और साथ ही बॉर्डर एरिया में इंटरनेट कनेक्टिविटी के सुदृढ़ीकरण पर भी परियोजना शुरू करने की बात कही।

उत्तराखंड में भारत नेट 2.0 प्रोजेक्ट शुरू, इंटरनेट से जुड़ेंगे 12000 गांव

इंस्पेक्टर हरक सिंह राणा का घर बना आपदा प्रभावित बुजुर्ग महिला और उसकी बेटी का ठिकाना

इस मुलाकात के दौरान उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केंद्रीय मंत्री की रविशंकर प्रसाद को उत्तराखंड के हस्तशिल्प उत्पाद भेंट किए। साथ ही IT इंफ़्रा के क्षेत्र में हरसंभव सहयोग प्रदान करने के लिए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद किया