उत्तराखंड: भाजपा ने नरेश बंसल को राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया

7

उत्तराखंड– उत्तराखंड में राज्यसभा की एक सीट उम्मीदवारोंं को लेकर संशय बना हुआ था। जिसमें भारतीय जनता पार्टी की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा समेत केंद्रीय कार्यालय सचिव महेंद्र पांडे, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल, पूर्व सांसद बलराज पासी और नरेश बंसल के नाम शामिल किए गए थे। जिस पर भाजपा ने नरेश बंसल को राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया।

यह भी पढ़े- बाबा का ढाबा के नाम पर लिए गए डोनेशन पर उठे सवाल, बाबा तक नहीं पहुंचा पैसा

बता दे कि राज्यसभा सदस्य राज बब्बर का कार्यकाल नवंबर में समाप्त हो रहा है। वर्ष २०१५ में राज्यसभा सदस्य मनोरमा डोबरियाल के निधन के बाद राज बब्बर ने उपचुनाव में जीत दर्ज कर राज्यसभा पहुंचे।

सोमवार देर रात को राज्यसभा की एक सीट के लिए भाजपा ने नरेश बंसल को राज्यसभा उम्मीदवार के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया। मंगलवार को वह अपना नामांकन दर्ज करेंगे।

भाजपा ने नरेश बंसल को राज्यसभा उम्मीदवार  घोषित किया

राज्य में राज्यसभा की एक सीट 25 नवंबर को खाली हो रही है। विधानसभा में बीजेपी के तीन चौथाई बहुमत के लिहाज से नरेश बंसल की जीत निश्चित है। विधानसभा में भाजपा के 57 विधायक है। उत्तराखंड कांग्रेस ने उम्मीदवार ना उठाने की पहले से घोषणा कर दी है।

यह भी देखें- हरक सिंह रावत पर आप नेता का बयान, कहा आप पार्टी के दरवाजे हरक सिंह रावत के लिए खुले

राज्यसभा सांसद उम्मीदवारों की दौड़ में नरेश बंसल दावेदारी में बाजी मार गए। उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि मंगलवार को नरेश बंसल नामांकन दाखिल करेंगे जिस दौरान प्रदेश अध्यक्ष मुख्यमंत्री और देहरादून में मौजूद विधायक उपस्थित रहेंगे।