बीजेपी नेता अजय भट्ट ने सरकार से की देवस्थानम बोर्ड पर पुनर्विचार करने की अपील

0
161

हिन्दू लाइव डेस्क – उत्तराखंड में देवस्थानम बोर्ड बनने के बाद ही इस निर्णय का विरोध हो रहा है बीजेपी नेता अजय भट्ट ने सरकार से इस मामले में दोबारा विचार करने का आग्रह किया है.

देवस्थानम प्रबंधन विधेयक को लेकर चारों धामों के पुरोहितों का आंदोलन बढ़ते जा रहा है. और सरकार के इस फैसले का हर कड़ा विरोध हो रहा है. वही अब इस मामले में राजनीति होनी शुरू हो गई है.

यह भी पढ़े – उधम सिंह नगर में बढ़ रही है कोरोना वायरस की रफ्तार, देखिए रिपोर्ट

उत्तराखंड हाई कोर्ट में देवस्थानम प्रबंधक विधेयक के खिलाफ चल रहा है मामला

बीजेपी के नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी शुरू से ही इस विधेयक का विरोध कर रहे थे, देवस्थानम बोर्ड को खिलाफ उन्होंने उत्तराखंड हाई कोर्ट में याचिका दायर की. उन्होंने सरकार द्वारा चारधाम समेत 55 मंदिरों को सरकार द्वारा प्रबंधन लेना असंवैधानिक बताया है. सुब्रह्मण्यम स्वामी मैं कहा कि यह अनुच्छेद 25 और 26 का उल्लंघन है. सुनवाई पूरी होने के बाद सभी लोग उत्तराखंड हाई कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे हैं.

देवस्थानम बोर्ड पर सरकार को दोबारा पुनर्विचार करना चाहिए

बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि सरकार देवस्थानम बोर्ड स्थापित करके चार धाम यात्रा की बेहतरी करना चाहती है, परंतु देवस्थानम बोर्ड को लेकर लगातार हो रहे विरोध को देखकर सरकार को दोबारा इस पर विचार करना चाहिए. वहीं उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष पार्टी इस मामले में राजनीति कर रही है. अजय भट्ट ने सरकार के इस फैसले को कुछ दिन तक स्थगित करने के लिए अपील की है. उन्होंने कहा कि सरकार को पहले सब लोगों की शंकाएं दूर करनी चाहिए, जिसके पश्चात इस पर फैसला लिया जाना चाहिए.

यह भी पढ़े – प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया में 10 अरब डॉलर का निवेश करेगा गूगल

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने बीजेपी नेताओं से नाराजगी जाहिर की

बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी उत्तराखंड के बीजेपी नेताओं से नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि उत्तराखंड के बीजेपी नेता उनके खिलाफ खड़े हुए हैं.