शर्मनाक: यूपी के बाद उत्तराखंड में भी महिला से सामुहिक दुष्कर्म का मामला

30
उत्तराखंड: देहरादून स्थित सहसपुर इलाके में महिला से सामूहिक दुष्कर्म
प्रतीकात्मक चित्र

महिलाओं से दुष्कर्म के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। महिलाएं इन घटनाओं से आखिर कब तक सुरक्षित रहेंगी ये सवाल काफ़ी बड़ा है। इन अपराधों को रोकने के जो कानून बनाए गए हैं उन से इन घटनाओं पर कहीं भी रोक लगती नजर नहीं आ रही है। हाल में ही हाथरस में हुई घटना के बाद अब उत्तराखंड में भी सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है।

यह भी देखें- 90 टिन अवैध लीसा के साथ 2 तस्कर को चौखुटिया पुलिस ने किया गिरफ्तार, वाहन सीज

सहसपुर इलाके में महिला से सामूहिक दुष्कर्म

देहरादून जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूरी पर स्थित सहसपुर इलाके में एक महिला से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इसके बाद स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पुलिस के अनुसार महिला ने बताया कि वह शनिवार देर शाम को सेलाकुई और सहसपुर के बीच पुल के पास गुजर रही थी। जिस दौरान एक युवक ने उसे पकड़ कर उसके साथ दुष्कर्म किया। इसी दौरान दो अन्य युवक भी आ गए और उन्होंने भी महिला के साथ दुष्कर्म किया।

महिला आरोपितों से अपने को बचते बचाते शनिवार रात 9:30 बजे से सहसपुर थाने पहुंची। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपितों ने दुष्कर्म करने के बाद उसे काफी समय रोके रखा जिस वजह से वह वह थाने देर से पहुंची। पीड़िता के परिजनों को सूचना मिलते ही वह भी तेरा थाने पहुंच गए थे। पुलिस इस मामले में सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

देहरादून पुलिस ने इस मामले में तीन अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वही पीड़ित महिला के बताए हुलिये के आधार पर पुलिस कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़े- उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा पहुंचा 50,000 पार, 648 मौत

महिला से सामूहिक दुष्कर्म का मामला संज्ञान में खाने पर देर रात डीआईजी अरुण मोहन जोशी थाने में पहुंचकर पीड़ित महिला से घटनाक्रम की जानकारी ली, वहीं पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए सक्रिय हैं। पुलिस महिला का मेडिकल करा रही है और साथ में ही कोर्ट में भी बयान दर्ज कराए जाएंगे।