उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया शिलान्यास

0

आज सुबह उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बद्रीनाथ धाम पहुंचे, जहां उन्होंने भगवान बद्री विशाल की पूजा अर्चना करने के बाद उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास किया।

यह भी पढ़े भाजपा सांसद की पोती की दर्दनाक मौत, पटाखे से झुलसने की वजह से अस्पताल में थी भर्ती

बता दे की उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह की घोषणा साल 2018 में मुख्यमंत्री योगी आदिनाथ ने की थी, जिसका आज भूमि पूजन किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का आभार व्यक्त किया, और कहा कि भगवान बद्री विशाल हरिया खाओ के दर्शन करने का उन्हें आज सौभाग्य प्राप्त हुआ और साथ में ही एक यात्री विश्रामालय का भूमि पूजन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

उत्तराखंड के अलग राज्य के रूप में बनने के बाद भी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में संपत्ति बंटवारे को लेकर विवाद चल रहे हैं। जिनको लेकर उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक लगभग सभी समस्याओं का समाधान हो चुका है साथ ही उन्होंने उत्तराखंड सरकार से बद्रीनाथ धाम स्थित व्यास गुफा के जीर्णोद्धार करने की अपील की है।

उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया शिलान्यास

11 करोड़ की लागत से बन रहा उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह उच्च स्तरीय आवास और आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण हो गया। बदरीनाथ धाम में 4000 वर्ग मीटर क्षेत्रफल आवाज गिरे का निर्माण किया जाएगा।

यह भी देखें- उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड मुख्यमंत्री आज बद्रीनाथ धाम पहुंचे

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 नवंबर को केदारनाथ और 16 नवंबर को बद्रीनाथ धाम के दर्शन का कार्यक्रम रखा गया था। परंतु केदारनाथ में भारी बर्फबारी वजह से उन्हें गोचर में ही रात्रि निवास करना पडा़ और आज मंगलवार को वह उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ बद्रीनाथ धाम पहुंचे।