पहाड़ की दानवीर दादी के खाते से जालसाजों ने उड़ाए कई हजार रुपए

5

चमोली- दुनिया में ठगो और जालसजों से कुछ भी सुरक्षित नहीं है, आए दिन धोखा धांधली और साइबर क्राइम से जुड़े मामले सामने आते रहतेे हैं। ऐसा ही ताजा मामला उत्तराखंड में सामने सामने आया है जिसमें पहाड़ की दानवीर दादी के खाते से असामाजिक तत्वों ने कई हजार रुपए गायब कर दिए।

यह भी पढ़े- उत्तराखंड से बड़ी खबर: कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाया

कौन है पहाड़ की दानवीर दादी

चमोली जिले के गोचर की रहने वाली श्रीमती देवकी भंडारी तब चर्चा में आए थे जब कोरोना काल में उन्होंने अपने जिंदगी के जमा पूजा 10 लाख रुपए पीएम केयर्स फंड में दान की थी। भारत के राष्ट्रपति और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने पहाड़ की दानवीर दादी का धन्यवाद किया था। 12 वर्ष पूर्व पति के स्वर्गवास होने के बाद देवकी देवी ने मानव और समाज कल्याण को अपना ध्येय बनाया, साथ ही कई निर्धन और असहाय लोगों को दादी द्वारा मदद मुहैया करवाई गई।

गौचर नगर पालिका क्षेत्र में वर्तमान में देवकी भंडारी किराए के मकान में रह रही है। देवकी भंडारी की कोई संतान नहीं है परंतु प्रदेश में उन्हें अपना मानने वालों की कमी नहीं है।

जालसाजों ने उड़ाए कई हजार रुपए

पहाड़ की दानवीर दादी को असामाजिक और अपराधिक तत्वों की मंसा का शिकार होना पड़ा। कुछ असामाजिक तत्वों ने उनके खाते से ₹47000 की रकम उड़ा दी। इसके बाद उनकी शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और साइबर सुरक्षा पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

यह भी देखें- मैथिली ठाकुर ने कुमाऊनी मांगलिक गीत( सुआ रे सुआ बणखंडी सुआ) को दी आवाज, वीडियो वायरल

देश भक्ति भाव से परिपूर्ण और समाज के लिए समर्पित देवकी भंडारी पूरे प्रदेश में एक लोकप्रिय व्यक्ति तो है। के दांत सिरसा और मानवीय गुणों के अनेक किस्से हैं।