बद्रीनाथ धाम से राम मंदिर निर्माण के लिए मिट्टी और जल भेजा गया

227

हिन्दू लाइव डेस्क – श्री बद्रीनाथ धाम से नारायण पर्वत की पवित्र मिट्टी एवं माँ अलकनंदा का पावन जल श्री राम मंदिर के लिए वीएचपी के स्वयंसेवकों के माध्यम से अयोध्या के लिए रवाना हुआ है.

बद्रीनाथ धाम से स्वयंसेवकों के माध्यम से भेजा गया

यह भी पढ़े – Vocal for local: अल्मोड़ा में सालों से बंद पड़ी फैक्ट्री हुई चालू, बनेगा लोकल अचार, बुरांश जूस.

आपको बता दें कि भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण की भूमि पूजन के लिए 5 जुलाई का मुहूर्त निकला है. राम मंदिर के निर्माण के लिए बद्रीनाथ की मिट्टी और अलकनंदा नदी का जल 27 जुलाई 2020 को अयोध्या भेजा गया है. जल से भरा कलश और पवित्र धाम बद्रीनाथ की मिट्टी को विश्व हिंदू परिषद के स्वयंसेवकों द्वारा अयोध्या लाया जा रहा है.

image source- Badrinath. Temple officell insta

आपको बता दें कि भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का भूमि पूजन का शिलान्यास 5 अगस्त का मुहूर्त है. जिसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है.

बद्रीनाथ से विश्व हिंदू परिषद के स्वयंसेवक राष्ट्रीय स्वयंसेवक का दल पवित्र जल से भरा कलश और मिट्टी लेकर अयोध्या जाएंगे.

यह भी पढ़े – उत्तराखंड का युवा, जो सोशल मीडिया के माध्यम से बढा़ रहे अपना स्वरोजगार

देवस्थानम बोर्ड के सदस्यों और संतों के नेतृत्व में 27 जुलाई को नारायण पर्वत की मिट्टी और अलकनंदा नदी का जल को एकत्रित किया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार 29 जुलाई को मिट्टी और जल कलश हरिद्वार पहुंचेगा.

भगवान राम के मंदिर निर्माण से उनके भक्तों में काफी खुशी है, 5 अगस्त को विश्व हिंदू परिषद और राष्ट्रीय स्वयं संघ ने घर-घर में लोगों को दीप जलाने का आह्वान किया है.