दो दिवसीय धार्मिक यात्रा पर बद्रीनाथ-केदारनाथ धाम जाएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

7

हिंदुओं के पवित्र तीर्थ स्थल बद्रीनाथ और केदारनाथ के धाम के कपाट शीतकालीन के लिए दीपावली के बाद बंद करने का मुहूर्त निकाला गया है। बद्रीनाथ धाम के कपाट 19 नवंबर और केदारनाथ धाम के कपाट 16 नवंबर को शीतकालीन के लिए बंद किए जाएंगे। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय धार्मिक यात्रा पर बद्रीनाथ केदारनाथ धाम दर्शन करने के लिए जाएंगे।

यह भी पढ़े- चारधाम यात्रा अपडेट: इस दिन बंद होंगे चारों धामों के कपाट- हिन्दू लाइव

बताया जा रहा है, कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 15 नवंबर से उत्तराखंड में दो दिवसीय धार्मिक यात्रा पर आ रहे हैं, जिसको लेकर उत्तराखंड पुलिस ने मुख्यमंत्री के इस दौरे को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है, साथ ही बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी 15 नवंबर को जौली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे, तत्पश्चात हेलीकॉप्टर के जरिए मुख्यमंत्री केदारनाथ धाम पहुंच कर बाबा केदार की विशेष पूजा अर्चना में हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री केदारनाथ धाम में ही रात्रि विश्राम करेंगे।

अगले दिन सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बद्रीनाथ धाम जाएंगे, भगवान बद्री विशाल के दर्शन और पूजा अर्चना के बाद मुख्यमंत्री धाम में बन रहे उत्तर प्रदेश के पर्यटन भवन का शिलान्यास करेंगे।

यह भी देखें- दीपावली से पहले बुरी खबर, उत्तराखंड का जवान राकेश डोभाल सीमा पर शहीद

दो दिवसीय धार्मिक यात्रा पर उत्तराखंड मुख्यमंत्री भी रहेंगे मौजूद

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी दो दिवसीय यात्रा में मौजूद रहेंगे। बद्रीनाथ धाम उत्तर प्रदेश पर्यटन भवन कोशिश करने के बाद मुख्यमंत्री योगी हेलीकॉप्टर से जौली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे इसके बाद वे अपने विशेष विमान से लखनऊ के लिए रवाना होंगे।