उत्तराखंड में कांग्रेस मुख्यमंत्री चेहरे पर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने प्रीतम सिंह और इंदिरा हृदयेश के नाम का किया स्वागत

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में कांग्रेस मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पिछले कुछ दिनों से लगातार अपनी बात रख रहे हैं। हाल में ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी से उत्तराखंड में मुख्यमंत्री चेहरे की नाम घोषणा करने की मांग की थी।

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने सोनिया गांधी और मायावती को भारत रत्न देने की मांग की

उत्तराखंड में कांग्रेस मुख्यमंत्री चेहरे पर हरीश रावत ने रखी बात

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत उत्तराखंड में कांग्रेस मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर लगातार सोशल मीडिया पर अपनी बात रख रहे हैं। हाल में ही उन्होंने लिखा कि पार्टी द्वारा प्रीतम सिंह या इंदिरा हृदयेश को मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा करने पर उन्हें कोई समस्या नहीं है, और वह पार्टी के इस निर्णय का स्वागत करेंगे।

नहीं लड़ेंगे मुख्यमंत्री का चुनाव

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने स्वयं के मुख्यमंत्री पद को लेकर लग रही अटकलों पर कहा कि उनके नाम को लेकर जो असमंजस की स्थिति है, वह उसको समाप्त करते हैं।

बता दें कि प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव 7 जनवरी को उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौरे पर आए थे जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं नेताओं के साथ बैठकों में या साफ किया कि पार्टी सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। जिसके बाद से ही पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने चुनाव से पहले उत्तराखंड में मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा की मांग की थी। हरीश रावत ने पार्टी नेतृत्व से मांग की कि अब उन्हें सामूहिक नेतृत्व की पंक्ति से हटाने की कृपा करें।

उन्होंने कहा कि राजनीति के बल पर धन कमाकर अब प्रदेश की राजनीति पर कब्जा जमाने की प्रवृत्ति के विरूद्ध जन जागृति जगाने का काम करना चाहता हूँ और कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं और स्वराज आश्रम की गरिमा को भी पुनर्स्थापित करना है।

हरीश रावत ने अपना दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मेरे लिए बहुत कष्ट कारक है कि वहीं कांग्रेस संगठन एक होटल की चारदीवारी में कैद होकर ना रह जाए। वर्ष 2017 विधानसभा चुनाव हारने के बाद मैं कांग्रेस के ऊपर बोझ बन गया हूं, और कांग्रेस पार्टी को इस बात से मुझे मुक्त कर देना चाहिए।


ख़बर शेयर करें

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें