मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस का राजभवन में कूच

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड हाई कोर्ट द्वारा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पर सीबीआई जांच के आदेश देने के बाद उत्तराखंड की राजनीतिक सियासी हंगामा तेज हो गए हैं। उत्तराखंड कांग्रेस गुरुवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे को लेकर राजभवन में कूच करेगी।

यह भी पढ़े- उत्तराखंड: कोर्ट के फैसले से असहज त्रिवेन्द्र सिंह रावत पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे की मांग को लेकर राजभवन कूच

बता दे, मंगलवार को सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत पर लगे करप्शन के आरोपों की जांच के उत्तराखंड हाई कोर्ट ने सीबीआई जांच के निर्देश दिए थे। जिस फैसला को लेकर असहज दिख रही उत्तराखंड सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। नैनीताल हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद उत्तराखंड कांग्रेस मुख्यमंत्री केंद्र सरकार और भाजपा के शीर्ष नेतृत्व पर लगातार हमले बोल रही है।

उत्तराखंड कांग्रेस ने गुरुवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे की मांग करते हुए राजभवन कूच करने का ऐलान किया है, जिसमें मुख्यमंत्री के इस्तीफे को लेकर राजभवन में दस्तक देंगे।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे को लेकर उत्तराखंड कांग्रेस का राजभवन में कूच

पार्टी ने कहा कि जो सरकार हमेशा जीरो टॉलरेंस की बात करती है उसी सरकार पर आज नैनीताल हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश सरकार का असली चेहरा सामने आ गया है। कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज नेता प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में बुधवार को मीडिया से मिले।

उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने अधिकारियों का दुरुपयोग कर आरोप लगाने वाले के खिलाफ ही एफ आई आर दर्ज करा दी। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मुख्यमंत्री पर लगे आरोपों के लिए त्रिवेंद्र सिंह रावत से इस्तीफा देने की मांग की।

यह भी देखें- उत्तराखंड में डिग्री कॉलेज खोलने की तैयारी, पहले चरण में खुलेंगे स्नातकोत्तर कक्षाएं

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने हाई कोर्ट के निर्णय ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि भाजपा को इसके लिए अपनी नैतिक जिम्मेदारी देनी चाहिए।


ख़बर शेयर करें