उत्तराखंड: कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 63 हजार पार, 1000 से अधिक मौतें

ख़बर शेयर करें

न्यूज डेस्क देहरादून- उत्तराखंंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी कम हो गई है, साथ ही रिकवरी मामलों मेें भी तेजी देखने मिल रही हैै। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा ६३००० तथा मौत का आंकड़ा १००० पार पहुंच गया है।

  • उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहा है रिकवरी औसत
  • रिकवरी औसत पहुंचा 92% के पास
  • संक्रमित मामलों में भी आई कमी

यह भी पढ़े- डोबरा चांठी पुल का 8 नवंबर को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत करेंगे लोकार्पण

कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 63 हजार पार

४ नवंबर को उत्तराखंड में ३८८ नए कोरोना संक्रमित मामले तथा ५ मरीजों की मौतों की पुष्टि हुई है, साथ ही २७० मामले रिकवर हुये है। उत्तराखंड में कोरोना रिकवरी औसत ९२% के पास पहुंच गया है।

राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा ६३५८५ और १०३८ मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में ५८२२१ मामलें रिकवरी हो गये। उत्तराखंड में ३८१८ कोरोना सक्रिय मामले है। राज्य की बढ़ती रिकवरी औसत प्रदेश के लिए एक अच्छा संकेत है।

बुधवार को देहरादून में ८६, हरिद्वार २४, नैनीताल ०६, उधम सिंह नगर ४४, पिथोरागढ २५, चमोली १५, पौड़ी ३१, टिहरी ११, उत्तरकाशी में १५, बागेश्वर ०९, अल्मोड़ा ०१, और रुद्रप्रयाग ०३ मामले रिकवर गए हैं वही चंपावत जिले में एक भी मामलें की रिकवरी की पुष्टि नहीं हुई। एम्स ऋषिकेश में ३, सुशीला तिवारी अस्पताल में १ और एनएनबी अस्पताल में १ मरीज की मृत्यु हुई।

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 63 हजार पार

राज्य में कोरोना ने अस्थाई राजधानी देहरादून को सर्वाधिक प्रभावित किया। कोरोना से मरने की मरीजों की आधे से ज्यादा संख्या देहरादून में है। देहरादून में ५९६ हरिद्वार में १२४ नैनीताल में १४६, उधम सिंह नगर में ९३, पौड़ी में ३१, अल्मोड़ा में १०, उत्तरकाशी में ९, बागेश्वर में ८, चंपावत और पिथौरागढ़ में ६-६, टिहरी में ५, रुद्रप्रयाग में ३ तथा चमोली में 1 मरीजों की मृत्यु हुई है।

यह भी देखें- जानिए कौन है गंगोत्री विधानसभा सीट से भाजपा के प्रबल दावेदार

उत्तराखंड में कंटेनमेंट जोन की संख्या धीरे-धीरे घट रही है, जिसमें देहरादून में ८, टिहरी में ६, और चंपावत और हरिद्वार में १-१ कंटेनमेंट जोन है।


ख़बर शेयर करें

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें