उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण मामलों को लेकर राज्य में फिलहाल कोई राहत नहीं है। पिछले 5 दिनों से प्रतिदिन राज्य में 1000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। बृहस्पतिवार को उत्तराखंड में 1192 नए संक्रमित मामले मिले तथा 533 मामले रिकवर हुए हैं।

यह भी देखें- उपनल में सबके लिए खुले रोजगार के द्वार, त्रिवेंद्र सरकार ने किया उपनल नियमावली में संशोधन

राज्य में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 37000 के पार पहुंच गई, वहीं राज्य में 24810 मामले रिकवर और 460 मामलों की मृत्यु हुई है, राज्य में 11714 मामले रिकवर हुए हैं।

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटों में 13 कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु हुई है। जिसमें से एम्स ऋषिकेश में 8, सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में 2, बेस अस्पताल श्रीनगर में 1, दून मेडिकल कॉलेज में 1, महंत इंद्रेश अस्पताल में 1 संक्रमित ने दम तोड़ा है। राज्य में रिकवर हुए 533 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई।

यह भी देखें- चमोली से दुखद खबर: वाहन की टक्कर से दो लोगों की मौत, चालक गिरफ्तार

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ते ही जा रही है। जहां सितंबर माह में उत्तराखंड में कोरोना ने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। वही पिछले 5 दिनों में प्रतिदिन हजार से ज्यादा मामले मिल रहे हैं। उत्तराखंड में पिछले 5 दिनों में 6378 नयें संक्रमित मामले मिले हैं।

राज्य में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखकर राज्य सरकार ने राज्य की सीमा पर कोरोना टेस्टिंग कराना अनिवार्य किया है। जिसके अनुसार दूसरे राज्यों से आ रहे लोगों को अपने खर्चे पर कोविड-19 टेस्ट कराना होगा।