Uttarakhand Corona Update: कोरोना रिकवरी मामलों पिछले 3 दिनों में दिखी बढ़ोतरी

उत्तराखंड- सितंबर माह के शुरुआत से ही उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मामला में काफी तेजी दिखाई दी, जिसमें अब माह के अंतिम सप्ताह में धीरे धीरे कमी दिखाई दे रही है। कोरोना रिकवरी मामलों में पिछले 3 दिनों में काफी तेेजी सेे बढ़ोतरी हुई है।

यह भी पढ़े- शराब में हुए खर्चे को लेकर ली दोस्त की जान, 18 दिन बाद मिला शव

बता दें पिछले 3 दिनों में करोना संक्रमण के मामलों की गति में रोक लगी है, वही बीते 3 दिनों में संक्रमित मामलों से ज्यादा कोरोना मामले रिकवर हुए हैं। राज्य में पिछले 3 दिनों में 2372 नए संक्रमित मामले मिले हैं, जबकि इन्हीं 3 दिनों में 3310 मामले हुए रिकवर हुए हैं। जो राज्य के लिए एक राहत की खबर है। बीते 3 दिनों में 51 मरीजों की मौत हुई है।

उत्तराखंड में कोरोना रिकवरी मामलों में दिख रही तेजी

जनपद देहरादून में कोरोना रिकवरी मामलों की संख्या मैं इजाफा हुआ है। बीते 3 दिनों में देहरादून में 952, हरिद्वार में 605, उधम सिंह नगर में 553 और नैनीताल में 423 मामले रिकवर हुए हैं। इन्हीं चार जिलों में कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक मामले मिल रहे हैं।

गुरुवार को उत्तराखंड में 684 नए कोरोना संक्रमित मामले मिले हैं। वहीं राज्य में 1031 मामले रिकवर और 13 मरीजों की मृत्यु हुई है। राज्य का रिकवरी औसत 72.41% है।

यह भी देखें- मुंबई हाईकोर्ट का BMC पर तंज़, कहा वैसे तो आप तेज़ हैं, फिर इस मामले में सुस्ती क्यों?

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 44000 के पार पहुंच गई है। वही रिकवरी मामलों की संख्या 32 हजार से ज्यादा हो गई। राज्य में 542 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 11507 है।