उत्तराखंड में बेलगाम कोरोना, प्रतिदिन संक्रमित मामलों का टूट रहा रिकॉर्ड

उत्तराखंड- सितंबर माह के शुरुआत में ही उत्तराखंड में बेलगाम होता कोरोना वायरस, उत्तराखंड में कोरोनावायरस के मामलों में प्रतिदिन टूट रहेेे हैं रिकॉर्ड।

उत्तराखंड में अगस्त माह से ही कोरोना वायरस मामलों में काफी तेजी देखी गई थी। जहां जुलाई तक कोरोनावायरस के कुल मामले 7183 हुए थे वहीं अगस्त माह में 12644 नए मामले तथा 9440 मामले रिकवर हुए हैं। वहीं अगस्त माह में कोरोनावायरस से 190 लोगों की मृत्यु हुई । वही सितंबर के शुरुआत में ही कोरोनावायरस के मामलों में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी हो रही है।

यह भी देखें- उत्तराखंड की लोक भाषाओं का संरक्षण एवं प्रसार के लिए नीलम ने लिखी कविता, पढ़ें

3 सितंबर को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार उत्तराखंड में 946 नए मामले मिले हैं, जो उत्तराखंड में अभी तक मिले आंकड़ों में से सर्वाधिक हैं। इससे पहले 2 सितंबर को 836 सर्वाधिक नए मामले मिले थे। सितंबर माह के मात्र 3 दिनों में 2353 नए मामले और 31 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

उत्तराखंड में कोरोनावायरस अपडेट

उत्तराखंड में कोरोनावायरस संक्रमित मामलों की संख्या 22180 हो गई है। राज्य में अभी तक 14945 मामले रिकवर और 300 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 6871 है वहीं राज्य का रिकवरी औसत 67.38% है।

जिस जिस तरह सेेे उत्तराखंड में कोरोना बेलगाम होते जा रहा है। ऐसे हालातों में आने वाले दिनों में यह स्वास्थ्य विभाग और उत्तराखंड सरकार की मुश्किले बढा़ सकती है। मैदानी क्षेत्रों के बाद अब कोरोना पहाड़ी क्षेत्रों में भी पांव पसार दिए हैं। जहां उत्तराखंड सरकार और जिला प्रशासन को कोरोना प्रसार रोकना एक चुनौतीपूर्ण कार्य होगा।