कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा पहुंचा एक लाख के पार

0

हिंदू लाइव डेस्क:- कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या दिन पर दिन बढ़ते जा रही है 100 दिन में ही इससे मरने वालों की संख्या एक लाख के पार हो गई है और कुल संक्रमित लोगों की संख्या 16 लाख पहुंच गई है । 376000 लोग अभी तक इस बीमारी से ठीक हो गए हैं.


• अमेरिका मैं अब प्रतिदिन 2000 लोगों की मौत हो रही है और संक्रमित लोगों की संख्या भी बड़ी तेजी सेे बढ़ रही है अभी तक अमेरिका में संक्रमित लोगों की संख्या 5 लाख से भी ऊपर हो गई है.

अमेरिका मैं मौत का आंकड़ा 18 हजार से ऊपर पहुंच चुका है
• स्पेन मैं भी संक्रमित लोगों की संख्या बड़ी तेजी से बढ़ रही है और अभी तक संक्रमित लोगों की संख्या 155000 हो गई है वहीं मृतकों का आंकड़ा 16000 तक पहुंच गया है.

इटली मैं भी मौत का आंकड़ा 18500 से ऊपर पहुंच गया है हालांकि इटली मेंं अब मृतकों की संख्या मैं कमी आने लग गई है। इटली में कुल संक्रमित लोगोंं की 147000 है


• भारत मैं कुल संक्रमित लोगोंं की संख्या 7600 है जिसमें सेे अभी 240 लोगों की मृत्यु हो चुकी है लॉक डाउन की वजह से इस संक्रमण को फैलने से रोकनेे में काफी हद तक सफलता मिली है परंतु तबलीगी जमात के कारण हर दिन नए संंक्रमित लोगों की संख्या इजाफा हो रहा है सूत्रों के अनुसार कल भारत में कुल 800 नए केस आए हैं जिसकी वजह से भारत में लॉक डाउन की समय सीमा को बढ़ाया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें:- पृथ्वी पर आया एक बड़ा और संकट, ओजोन परत में हुआ बड़ा छेद, पहुंचा सकता है नुकसान

Leave A Reply

Your email address will not be published.