उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य कोरोना संक्रमित

देहरादून. उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। जिसकी जानकारी उन्होंने स्वयं ट्वीट कर के दी है। राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने डाक्टरों की नजरों में स्वयं को आइसोलेट कर लिया है। तथा उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों सेे सावधानी बरतने की अपील की।

“मेरी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं एसिम्प्टमैटिक हूँ और कोई परेशानी नहीं है । डॉक्टर्स की निगरानी में मैंने स्वयं को आइसोलेट कर लिया है ।आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे निकट संपर्क में आयें हैं, कृपया सावधानी बरतें और अपनी जाँच करवाएं।”

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर अभी भी जारी है। प्रदेश भर में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 71 हजार के पार पहुंच गई है। बता दें उत्तराखंड में आज कोरोना के 466 ने मामले सामने आए हैं। साथ ही 9 संक्रमित मरीजों की इस वायरस से मौत हुई है।

फाइल फोटो: बेबी रानी मौर्य

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में अबतक कुल 71 हजार लोगों में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें से 65102 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 

कोरोना के आंकड़ों का अध्ययन कर रहे सोशल डवलपमेंट फॉर कम्युनिटी फाउंडेशन के संस्थापक अनूप नौटियाल का कहना है कि कोरोना संक्रमण बढ़ने का फिर खतरा बना हुआ है। संक्रमण को रोकने के लिए सैंपल जांच बढ़ाने पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के आधार पर पहले की तुलना में सैंपल जांच में कमी आई है।