देहरादून में प्रवेश करने पर अपने खर्चे पर कराना होगा कोविड-19 टेस्ट

न्यूज डेस्क देहरादून- उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। जिसको देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने शुक्रवार की रात को S.O.P भी जारी कर दी है। जिसके अंतर्गत देहरादून में प्रवेश करने से पहले कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा।

देखें- कोरोना महामारी से जागरूकता ही बचाव, सजग सकारात्मक और स्वस्थ रहना ही बचाव

कोविड-19 टेस्ट के लिए जिला प्रशासन एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे के साथ जिले की सीमा पर टेस्टिंग बूथ बनाएगा। s.o.p. के अनुसार कोविड-19 टेस्ट की फीस का भुगतान स्वयं करना होगा। हालांकि बूथ बनाने और अधिकारियों की तैनाती को लेकर रविवार को निर्णय लिया जाएगा।

दूसरे राज्यों से देहरादून में प्रवेश करने पर टेस्ट अनिवार्य

दूसरे राज्य से देहरादून में प्रवेश करने पर सीमा पर कोरोना टेस्ट करना अनिवार्य है। जिसका भुगतान स्वयं करना होगा। 96 घंटे की rt-pcr रिपोर्ट नेगेटिव होने पर जिले में प्रवेश कर सकते हैं। लोगों को जांच रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन में ही रहना होगा। रिपोर्ट पॉजिटिव होने पर कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करना होगा तथा नेगेटिव आने पर ही होम या संस्थागत क्वॉरेंटाइन में छूट मिलेगी।

रजिस्ट्रेशन को लेकर शासन द्वारा कोई छूट नहीं दी गई है देहरादून आने से पहले देहरादून स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है। साथ ही अपने कोविड-19 की रिपोर्ट की जानकारी भी देनी पड़ेगी।

पढे़- सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद भी दिल्ली में झुग्गी बस्ती वोट बैंक पर आम आदमी पार्टी की सियासत

राज्य में अंदरूनी यात्रा पर राहत

राज्य के भीतर यात्रा करने पर टेस्ट की अनिवार्यता नहीं है, दूसरे राज्यों तथा हाई लोडेड शहर से आने वाले लोगों के लिए टेस्ट अनिवार्य किया गया है। वहीं जनपद में रोजमर्रा आने जाने वालों को लेकर इस नियम में छूट दी गई है, परंतु किसी व्यक्ति में लक्षण दिखने पर उसका टेस्ट कराया जा सकता है।