मौसम विभाग द्वारा देहरादून में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया

1
61

हिन्दू लाइव डेस्क :- मौसम विभाग द्वारा देहरादून में 3 जुलाई से 5 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. जिसमेंं सभी को बारिश के दौरान विशेष सावधानी बरतने से निवेदन किया गया है. इस दौरान लोगोंं को अनावश्यक रूप से बाहर नहीं जाने का निवेदन किया गया है.

उत्तराखंड में मानसून 23 जून को पहुंच गया था. जिसके बाद से ही उत्तराखंड में मानसून का असर दिखना शुरू हो गया. उत्तराखंड में मानसून शुरू होने के साथ ही कई समस्याओं उत्पन्न हो जाती है. मानसून आने के बाद से ही उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है.

यह भी देखें :- कोरोनिल विवाद: प्रतिबंध हटने के बाद रामदेव बाबा ने आलोचकों पर साधा निशाना

मौसम विभाग द्वारा देहरादून में यह चेतावनी दी है, कि 3 जुलाई से 5 जुलाई तक देहरादून में मूसलाधार बारिश होगी. जिसकी वजह से यह दिन देहरादून वासियों के लिए मुसीबत उत्पन्न कर सकते हैं.

यह भी देखें :- सुमाडी़ में NIT के स्थाई कैंपस निर्माण हेतु मिले 909.85 करोड़ की राशि

मौसम विभाग के द्वारा जारी चेतावनी के बाद राजधानी वासियों को सावधानी बरतने की जरूरत है. मूसलाधार बारिश से सड़कों पर जलभराव होने की स्थिति में स्थानीय निवासियों को काफी समस्याएं का सामना करना पड़ेगा. जिलाधिकारी ने जिले के लोगों को अगले 3 दिनों तक सावधानी बरतने तथा सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं.

उत्तराखंड में मानसून के आने से सभी जिलों में समस्याएं उत्पन्न हो जाती है. जिसकी वजह से कई जगहों पर परिचालन सुविधाएं तथा संचार व्यवस्था ठप हो जाती है. ऐसे समय में लोगों द्वारा सावधान रहना बहुत जरूरी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here