उत्तराखंड के इन दो जिलों में आज फूटा कोरोना बम

न्यूज डेस्क देहरादून: उत्तराखंड के दो जिलों में आज कोरोना का बम फूटा है उत्तराखंड के इन दो जिलों में कोरोना के 90 सेे ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.

उत्तराखंड के इन दो जिलों जहां फूटा कोरोना बम

देहरादून : देर शाम मिली रिपोर्ट के अनुसार देहरादून में 50 नए मामले सामने आए है. देहरादून में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या की 1049 हो गई है. जिसमें से 737 लोग रिकवर, और वहीं 29 लोगों की इस वायरस से मृत्यु हो गई है. बता दें उत्तराखंड मेंं कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मरने वालों की संख्या देहरादूूून में ही हैै.

Representative image

यह भी पढ़े – भाजपा के दो नेता पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

देहरादून में कुल 7 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. शहर में मिले 50 मरीजों में से 25 आदमियों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है, और एक स्वास्थ्यकर्मी भी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है. वही अभी तक देहरादून में 259 सक्रिय केस है.

उधम सिंह नगर – उधम सिंह नगर में 25 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. आज जनपद में 45 नए केस मिले हैं. जिसमेंं से 27 लोगोंं की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है, और 6 स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

जिले में अभी तक 716 मामलेे मिले है. जिनमें से 344 लोग रिकवर और 4 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. अभी तक जनपद में 368 सक्रिय केस है. आपको बता दें कि उत्तराखंड के सभी जिलों में से उधम सिंह नगर जिले में रिकवरी औसत सबसे कम है.

यह भी पढ़े – उत्तराखंड के लोक गायक किशन महिपाल का यूट्यूब चैनल हुआ हैक

राज्य सरकार ने राजधानी देहरादून सहित हरिद्वार, नैनीताल, व उधमसिह नगर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पुनः लाॅकडाउन कर दिया है. जहां जरुरी सेवाएं छोड़कर सभी स्थानों को लाॅक कर दिया है. सरकार ने यह फैसला बीते शुक्रवार को लिया है, साथ ही इस लाॅकडाउन को लेकर नई गाइडलाइन भी जारी कर दी है। तथा लोगों को सरकार द्वारा जारी किया गए दिशा-निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए हैं.