उत्तराखंड- राज्य सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को नोटिस जारी करते हुए बिजली पानी का बिल को भुगतान करने के लिए कहा है।

उत्तराखंड राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, बी.सी खंडूरी, रमेश पोखरियाल निशंक और भगत सिंह कोश्यारी को नोटिस जारी करते हुए बकाया बिल जमा करने को कहा गया है।

बता दे कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय एनडी तिवारी की पत्नी को यह बकाया भुगतान करने के लिए कहा गया है नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश का अनुपालन करते हुए सरकार ने इन पूर्व मुख्यमंत्रियों को नोटिस जारी किया है।

यह भी देखें- उत्तराखंड में कोरोना तोड़ रहा रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में 1115 नए मामले और 14 मौत

पूर्व मुख्यमंत्रियों को नोटिस

नैनीताल हाईकोर्ट में राज्य सरकार को अवमानना का नोटिस जारी करके सवाल पूछा था कि अभी तक हाईकोर्ट के आदेश का पालन क्यों नहीं किया गया है। जिस पर मुख्य सचिव द्वारा हाईकोर्ट को जवाब दिया कि पूर्व मुख्यमंत्री श्री विजय बहुगुणा, श्री बी.सी. खंडूरी, श्री भगत सिंह कोश्यारी और श्री रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा आवास का किराया जमा करा दिया गया है, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय एन.डी तिवारी की पत्नी को भुगतान जमा करने का नोटिस जारी किया गया है।

वही जवाब में यह भी कहा गया कि पूर्व मुख्यमंत्रियों के नाम पर अभी पानी का बिल लंबित है जिसमें से पूर्व सीएम कोश्यारी के नाम पर 11 लाख, विजय बहुगुणा 4 चार लाख, बी.सी खंडूरी पर 3.89 लाख, रमेश पोखरियाल निशंक पर 10.60 लाख तथा स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी के पर 21.75 लाख रुपए बिल बकाया है।

यह भी देखें- उत्तराखंड :IAS मंगेश घिल्डियाल को मोदी सरकार में नया पदभार

बता दें कि 3 मई 2019 को उत्तराखंड हाई कोर्ट में 6 महीने के भीतर पूर्व मुख्यमंत्री को बकाया देने का आदेश जारी किया था। आदेश का पालन ना करने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। जिसके बाद सरकार द्वारा एक एक्ट लेकर आई थी जिसे हाईकोर्ट ने असंवैधानिक करार दे दिया।