रविवार को उत्तराखंड के चमोली जनपद में अचानक आई आपदा से कई जनमाल का नुकसान हुआ है। शायद ही कोई ऐसा होगा, जिसका दिल इस भयानक आपदा को देखकर पसीज ना हो‌। इस समय देश-विदेश के प्रतिनिधियों ने भी उत्तराखंड के साथ खड़े रहने की बात कही, और हर संभव मदद कर की घोषणा की। उत्तराखंड के लाल और भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य ऋषभ पंत ने चमोली की इस भीषण आपदा पर दुख प्रकट करते हुए में अपने मैच फीस बचाव कार्य में दान करने का फैसला किया है।

चमोली आपदा में ऋषभ पंत मदद को आगे आए

ऋषभ पंत मूल रूप से उत्तराखंड के हरिद्वार जनपद के रहने वाले हैं। और सोशल मीडिया पर समय-समय पर वह उत्तराखंड को लेकर चर्चा करते रहते हैं। चमोली आपदा में ऋषभ पंत मदद को आगे आए और अपने मैच फीस बचाव कार्य में दान करने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने अन्य लोगों से भी इस मामले में अपील की।

चमोली आपदा में ऋषभ पंत ने मैच फीस बचाव कार्य में दान करने का किया फैसला

चेन्नई में खेल रहे हैं टेस्ट मैच

ऋषभ पंत विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर चेन्नई में इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहे है। भारत के तरफ से पहले पारी में ऋषभ पंत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 88 गेंदों में 91 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 9 चौके और 5 छक्के लगाए।

चमोली में आपदा

दरअसल रविवार सुबह चमोली के तपोवन से आगे पैंग के ऊपर एक बड़ा ग्लेशियर फटने की से धौली नदी में बाढ़ आ गई थी।तपोवन रैणी क्षेत्र में ग्लेशियर आने के कारण ऋषिगंगा पावर प्रोजेक्ट को काफी क्षति पहुँची है, जिससे नदी का जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसमें काफी जन माल का नुकसान हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार अभी तक 11शव बरामद किए गए तथा करीब 153 लोगों के लापता होने की संभावना है जिनमें से 32 रैणी और 122 तपोवन से लापता है। वहीं 27 लोगों (12 एनटीपीसी और 15 ऋषि गंगा) साइड से रेस्क्यू किया गया है