रुद्रप्रयाग जिले के गुप्तकाशी क्षेत्र के लोग पिछले कई समय से गुप्तकाशी को नगर पंचायत का दर्जा देने की मांग कर रहे थे। जिसको लेकर अब सीएम ने मंजूरी दे दी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते दौरान यह बात कही।

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा 2021 की तिथि घोषित, जून या जुलाई में होंगे परीक्षाफल घोषित

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत लगातार अलग-अलग जिले के भ्रमण दौरे पर हैं, रुद्रप्रयाग दौरे पर आए मुख्यमंत्री ने गुप्तकाशी को नगर पंचायत का दर्जा देने की घोषणा की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक की, जहां उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को एकजुट तथा राज्य सरकार के विकास कार्यों का प्रचार प्रसार के लिए कहा।

मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि गुप्तकाशी को जल्द ही नगर पंचायत का दर्जा दिया जाएगा, जिससे क्षेत्र में विकास की बहार आएगी। मुख्यमंत्री ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं से चर्चा की। मुख्यमंत्री के जिले भ्रमण दौरे के आगमन पर बीजेपी महिला मोर्चा ने मांगल गीतों और फूल मालाओं से स्वागत किया।

जल्द मिलेगा गुप्तकाशी को नगर पंचायत का दर्जा,
प्रतीकात्मक चित्र

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वर्ष 2016 में तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी यह घोषणा की थी, परंतु उसके पश्चात इस योजना पर कोई काम नहीं हुआ।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने क्षेत्र के विकास के लिए कई बड़ी घोषणाएं की। नगर पंचायत बनाने की घोषणा पर क्षेत्रवासियों ने खुशी जताई। क्षेत्रवासियों ने कहा कि केदार घाटी की सारी गतिविधियों का प्रमुख केंद्र गुप्तकाशी है। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद क्षेत्रीय लोगों ने कहा कि नगर पंचायत बनने से यहां जन सुविधाएं तथा क्षेत्र का विकास बढ़ेगा।