चमोली से एक बड़ी खबर आ रही है बताया जा रहा है कि जोशीमठ के तपोवन में बांध ग्लेशियर के टूटने से टूट गया है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के अनुरूप नदी अपना रौद्र रूप ले चुकी है।

रुद्रप्रयाग: जल्द मिलेगा गुप्तकाशी को नगर पंचायत का दर्जा, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन पुलिस विभाग और आपदा प्रबंधन को इस आपदा से निपटने के आदेश दे दिए हैं, साथ ही मुख्यमंत्री ने किसी भी प्रकार की आप लोगों को ध्यान ना देने की अपील की हैं। वीडियो में जो मंजर दिखाई दे रहा है वह काफी खतरनाक है।

चमोली पुलिस ने ऋषि गंगा पावर प्रोजेक्ट के क्षतिग्रस्त होने की पुष्टि की है, जिससे नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है पुलिस ने अलकनंदा नदी किनारे रह रहे लोगों से अपील की है कि जल्द से जल्द ही सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं।

जोशीमठ के तपोवन में बांध ग्लेशियर के टूटने से टूट गया है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के अनुरूप नदी अपना रौद्र रूप ले चुकी है।

तपोवन रैणी क्षेत्र में ग्लेशियर आने के कारण ऋषिगंगा पावर प्रोजेक्ट को काफी क्षति पहुँची है,जिससे नदी का जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है, ज़िस कारण अलकनंदा नदी किनारे रह रहे लोगों से अपील है जल्दी से जल्दी सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं।

शासन स्तर पर आला अधिकारी भी मामले की जानकारी व योजना बनाने में जुट गए है।डीआईजी रिदिम अग्रवाल ने पुष्टि करते हुए आसपास के इलाके में अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि एक एवलांच भी आया था जिस वजह से हादसा हुआ हो सकता है।

अभी तक इस मामले में किसी के हताहत होने की सूचना की पुष्टि नहीं हुई है। आगे की जानकारी के लिए जुड़े रहे।

यहां देखें वीडियो