उत्तराखंड: दूसरे राज्यों से आने वालों के लिए जारी हुई गाइड लाइन, 21 सितंबर से लागू

उत्तराखंड- उत्तराखंड में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखकर शनिवार शाम को राज्य सरकार ने दूसरे राज्यों से आने वालों के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। मुख्य सचिव की ओर से जारी आदेश उत्तराखंड में 21 सितंबर से लागू होंगे।

यह भी देखें- उत्तरकाशी से दुखद खबर: दीवार ढहने से एक की मौत, दो गंभीर घायल

उत्तराखंड सरकार ने जारी की नई गाइड लाइन

जारी आदेश के मुताबिक प्रदेश में तीन-चार दिनों के लिए आने वाले लोगों को कोविड-19 टेस्ट नहीं कराना होगा, कुछ दिनों पहले राज्य सरकार द्वारा पारित आदेश के अनुसार राज्य में आने से पहले सीमा पर कोविड-19 टेस्ट अपने खर्चे पर कराना अनिवार्य था। अब यह नियम लंबी अवधि तक राज्य में रहने वालों के लिए अनिवार्य है।

उत्तराखंड में आवाजाही करने के लिए स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण आर्य करना अनिवार्य है। साथ ही सीमा चेक पोस्ट पर जिला प्रशासन थर्मल स्क्रीन की व्यवस्था करेंगे। बस स्टेशन और रेलवे में भी स्क्रीनिंग अनिवार्य होगी।

स्मार्ट सिटी की वेबसाइट के साथ-साथ आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना अनिवार्य होगा। रजिस्ट्रेशन के समय मांगे गए दस्तावेजों को अपलोड करने होंगे।

यात्री सीमा चेक पोस्ट, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और आईसीएमआर अधिकृत कोई टेस्ट लैब से भुगतान कर एंटीजन टेस्ट करा सकते हैं।

यह भी देखें- उत्तराखंड कांग्रेस के मौन व्रत की तस्वीरें वायरल, सोशल मीडिया में बन रहा मजाक

शनिवार शाम राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। जिसमें कम अवधि के लिए उत्तराखंड आने वालों को राहत दी गई है। मुख्य सचिव की ओर से जारी आदेश 21 सितंबर से लागू होगें।