न्यूज डेस्क हल्द्वानी- अनलॉक-5 में सरकार अब सभी क्षेत्रों में धीरे-धीरेेे छूट दे रही है। राज्य परिवहन की बसों के बाद अब ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी की जा रही है। अब काठगोदाम-हल्द्वानी से नई दिल्ली के लिए शताब्दी एक्सप्रेस के संचालन को हरी झंडी मिल गई है।

यह भी पढ़े- बागेश्वर के सक्षम रौतेला को मिला इंटरनेशनल मास्टर (आईएम) का खिताब, प्रदेश के पहले खिलाड़ी

आने वाले दिनों में कई महत्वपूर्ण त्योहारों को देखते हुए रेल मंत्रालय द्वारा स्पेशल ट्रेन चला रहे हैं। जिसके अंतर्गत रेलवे ने 20 तारीख से शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को दिल्ली से काठगोदाम तक चलाने का निर्णय लिया है जिसके बाद रेलवे ने अपना कार्यक्रम जारी कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 20 अक्टूबर से दिल्ली (एनडीएलएस) से दिल्ली काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस 02040/02039 का संचालन शुरू किया जाएगा। ट्रेन नई दिल्ली से सुबह 6:20 पर चलकर लालकुआं से होते 11:08 पर हल्द्वानी तथा 11:40 पर काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

काठगोदाम से 15:35 से यही ट्रेन वापसी होगी, जो 15:52 पर हल्द्वानी, 16:23 पर लाल कुआं, 16:46 पर रुद्रपुर सिटी तथा 17:39 पर रामपुर होते हुए 20:50 पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

काठगोदाम-हल्द्वानी शताब्दी ट्रेन के साथ कुमाऊं मंडल से पांच ट्रेनों का संचालन होगा, जिसमें से दो ट्रेन रामनगर से और तीन ट्रेन काठगोदाम से सेवा देंगी।

यह भी देखें- गढ़वाली लोकगायक अंकित चंखवान का “प्यारु मुलुक” गीत ने मचाया धमाल

दिल्ली से ट्रेन चलने से पर्यटकों तथा दूसरे राज्य में नौकरी कर रहे लोगों के लिए राहत होगी, जिससे उनके समय की बचत होगी।