दमयंती रावत को सचिव पद से हटाने पर हरक सिंह रावत ने बोर्ड अध्यक्ष पर लगाए आरोप

6

केंद्रीय मंत्री हरक सिंह रावत को भवन निर्माण एवं कर्मकार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाने के बाद दमयंती रावत को सचिव पद से हटा दिया गया है। जिसको लेकर हरक सिंह रावत ने बोर्ड के अध्यक्ष शमशेर सिंह सत्याल पर आरोप लगाए हैं।

यह भी पढ़े- देहरादून: तेज रफ्तार कार की टक्कर से रिटायर्ड आइटीबीपी इंस्पेक्टर की मौत

बता दें, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नाराज चल रहे केंद्रीय मंत्री हरक सिंह रावत के साथ गुरुवार को सचिवालय में मुलाकात की थी, वही बोर्ड के नए अध्यक्ष शमशेर सिंह सत्याल ने दमयंती रावत को सचिव पद से हटाने के आदेश दे दिए।

हरक सिंह रावत ने कहा की भवन निर्माण एवं कर्मकार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष के पास इतनी शक्ति नहीं होती कि वहां बोर्ड के सचिव को हटा सके। उन्होंने अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि सचिव दमयंती रावत पर जोक कार्यवाही की गई वह नियमों के खिलाफ है।

हरक सिंह रावत ने कहा कि सचिव दमयंती रावत नियुक्ति दी गई थी, उन्हें इस तरीके से पद से हटाना उन्हें अपमानित करने जैसा है। उन्होंने कहा कि बोर्ड की सचिव अभी दमयंती रावत ही है, और सरकार ने यह फैसला कार्यकर्ताओं को समायोजित करने के लिए किया है। इस बारे में उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान यह बात की है।

दमयंती रावत को सचिव पद से हटाने पर हरक सिंह रावत ने बोर्ड अध्यक्ष पर लगाए आरोप

यह भी पढ़े- थलसेना भर्ती: जनरल बीसी जोशी आर्मी पब्लिक स्कूल में आयोजित 1 नवंबर को लिखित परीक्षा

मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान हरक सिंह रावत ने नियमावली के बारे में बताते हुए कहा कि बनाए गए नियमों से अधिकारी को इस तरह कैसे हटाया जा सकता है साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री से भी कहा कि आप किसी को हटाने वाले कौन होते हैं।