पतंजलि ने बना दी कोरोना की दवा, 5 से 14 दिनों में कोरोना मरीज के ठीक होने का दावा

हरिद्वार: योग गुरु रामदेव ने आज कोरोनावायरस (COVID-19) की दवा बनाने का दावा किया है. साथ ही योगगुरु रामदेव बाबा ने दावा है कि इस दवा से 5 से 14 दिनों के अन्दर अंदर कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो जाएगा. इस दवा के क्लिनिकल ट्रायल में 7 दिनों के अंदर 100 फीसदी मरीज ठीक हुए हैं.

बाबा रामदेव ने कहा, “यह इतिहास की बहुत बड़ी घटना है.’ उन्होंने इस संबंध में कटाक्ष भी किया और कहा कि हो सकता है कि कई लोग इस दवाई पर संदेह करें और कहें कि यह कैसे हो सकता है.

दरअसल क्लीनिकल केस स्टडी के लिए 280 कोरोना पाज़िटिव मरीजों को शामिल किया गया था. जिसमें से 100 संक्रमित मरीजों पर इस दवा का ट्रायल किया गया तीन दिन बाद इस दवा से 69 फीसदी मरीज ठीक हो गए और अगले 7 दिनों में 100% मरीज ठीक हो गए थे.

रामदेव बाबा ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि इस दवा को हम अगले 7 दिनों के में ₹645 मूल्य के साथ पतंजलि स्टोर पर उपलब्ध कर दिया जाएगा.

अगले सात दिनों में 600 रुपए मूल्य के साथ पतंजलि स्टोर पर उपलब्ध होगी कोरोना किट

रामदेव बाबा ने इस दवा को कोरोनिल नाम दिया है, जो तीन दवाओं के साथ 600 रुपए में पतंजलि स्टोर पर उपलब्ध होगी. रामदेव बाबा ने इसी के साथ सोमवार को मी -आर्डर एप लांच करेंगे, जिससे लोग इस एप के जरिए भी कोरोनल किट आर्डर कर सकेंगे.

Next read. सिद्धू को ढूंढ रही बिहार पुलिस, 6 दिनों से बैठी है घर के बाहर