Uttarakhand Corona Update: कोरोना रिकवरी मामलों में हो रही बढ़ोतरी

अनलॉक की शुरुआत के साथ ही कोरोना संक्रमण दर में काफी तेजी से बढ़ोतरी हुई थी, जिससे यह लगने लग गया था कि कहीं समुदायिक संक्रमण शुरू तो नहीं हो गया, परंतु पिछले 5 दिनों में उत्तराखंड में करोना रिकवरी मामलों में काफी तेजी से बढ़ोतरी हुई है।

यह भी देखें- नीलकंठ ट्रैक पर रास्ता भटके 03 पर्यटकों को चमोली पुलिस द्वारा सकुशल किया गया रेस्क्यू

बता दें कि पिछले 6 दिनों में 5805 मामले रिकवर हुए हैं तथा 4249 नए मामले मिले हैं। राज्य में बढ़ते हुए संक्रमण के बीच यह कुछ राहत है। राज्य में घट रही कोरोना संक्रमण की दर के लिए राज्य में कोरोना सैंपल टेस्टिंग में कमी भी माना जा रहा है।

सितंबर माह के शुरुआत में कोरोना संक्रमण में काफी उछाल आया। 15 सितंबर को राज्य का रिकवरी औसत 67.09% था जो शनिवार तक बढ़कर 74.87% हो गया। वहीं अब कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 481 हो गई है।

उत्तराखंड में कोरोना रिकवरी मामलों की संख्या

शनिवार को राज्य में 949 में संक्रमित मामले मिले, वही 1007 मामले रिकवर हुए हैं। वहीं राज्य में शनिवार को 11 मरीजों की मौत हुई है, जिनमें से मैक्स अस्पताल में पांच, एम्स ऋषिकेश में तीन, दून मेडिकल कॉलेज में दो, और सुशीला तिवारी अस्पताल में एक मरीज की मौत हुई है।

यह भी पढ़े- उत्तराखंड: पांच राज्यों से बसों के संचालन को मिली मंजूरी, जानिए कौन-कौन से राज्य

राज्य में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 46000 के पार पहुंच गई है। उत्तराखंड में कोरोना रिकवरी मामलों की संख्या 34500 के पार पहुंच गई है वहीं राज्य में अभी तक 566 मरीजों की मौत हुई है। राज्य में 10856 सक्रिय मामले हैं।