चारधाम यात्रा में लौट रही रौनक, तीर्थ यात्रियों की संख्या में हो रहा इजाफा

कोरोना माहमारी के कारण चारधाम यात्रा दर्शन में नहीं पहुंच पा रहे थे। परंतु अनलॉक की गाइड लाइन के पश्चात चारधामों की रौनक अब धीरे-धीरे बढ़ते जा रही है वही चार धामों के दर्शन करने के लिए पंजीकरण कराने वाले श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ते जा रही है।

यह भी पढ़े- Scholarship scam: छात्रवृत्ति घोटाले में आठ अफसरों के खिलाफ कार्यवाही के आदेश

बता दें कि चार धाम दर्शन के लिए देवस्थानम बोर्ड द्वारा पास जारी किए जा रहे हैं। अनलॉक-4 की शुरुआत में जहां प्रतिदिन ई-पास की संख्या 146 थी। वही अब देवस्थानम बोर्ड प्रतिदिन 1200-1300 तक के पास जारी कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार अभी तक 63000 ई-पास देवस्थानम बोर्ड ने जारी किए है।

चारधाम यात्रा में बढ़ रही श्रद्धालुओं की संख्या, देवस्थानम बोर्ड ने दी जानकारी

देवस्थानम बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि श्रद्धालुओं का चारधाम यात्रा के प्रति उत्साह बढ़ रहा है। शासन द्वारा पर्यटकों के लिए जारी किए गए दिशा निर्देश से आने वाले समय में यात्रियों की संख्या में इजाफा होगा।

यह भी देखें- उत्तराखंड में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा, सरकार इसके लिए जल्द चुनेगी उपयुक्त जगह

उत्तराखंड के चारो धाम बद्रीनाथ केदारनाथ गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में श्रद्धालुओं के संख्या लगातार बढ़ रही है राज सरकार द्वारा पर्यटकों की दिशा निर्देश में दिए छूट में आने वाले दिनों में इन संख्याओं में बढ़ोतरी हो सकती है। चारधाम यात्रा में लौट रही रौनक स्थानीय व्यवसायी के लिए राहत भरी खबर है।