देवभूमि के युवक ने की ईमानदारी की मिसाल पेश, रुपयों से भरा बैग लौटाया

ख़बर शेयर करें

न्यूज डेस्क चंपावत- उत्तराखंड के लोग अपनी ईमानदारी के लिए प्रसिद्ध है। ऐसे कई उदाहरण मिलेंगे जहां उत्तराखंड वासियोंं ने अपनी इमानदारी से देवभूमि का नाम रोशन कियाा है। हाल में ही ऐसा उदाहरण चंपावत में देखने को मिला, जहां देवभूमि केे युवक ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए रुपयों से भरा बैग वापस लौटाया।

जिस उम्र में लालच के चलते ईमानदारी के रास्तों से भटक जाते हैं, उस उम्र में देवभूमि उत्तराखंड के जनपद चंपावत के युवक ने ईमानदारी की मिसाल पेश की। ईमानदारी की मिसाल कि अब हर कोई प्रशंसा कर रहा है।

देवभूमि के युवक ने लौटाया रुपयों से भरा बैग

टनकपुर चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग पर बाइक सवार का बैग वाला होटल के समीप गिर गया, जो कि रुपयों से भरा बैग था। बीए में पढ़ने वाला पवन भट्ट को यह बैग मिला, तो उसने देखा कि बैग नोटों की गड्डियों से भरा पड़ा है। इतने रुपयों को देखकर किसी का भी मन में लालच आ जाता, परंतु पवन ने वह बैग संभाल कर अपने पास रख लिया।

बाइक सवार द्वारा काफी आगे चले जाने के बाद जब नोटों से भरा बैग गिरने का आभास हुआ तो वह हक्का बक्का रह गया। बाइक सवार इसी उम्मीद में वापिस चल दिया कि काश पैक मिल जाए। वापस लौटते समय जब पवन ने बाइक सवार को परेशान देखा तो उसे परेशानी की वजह पूछी। बाइक सवार ने अपनी पूरी कहानी बताई, तो पवन भट्ट ने उसे बैग लौटा दिया।

देवभूमि के युवक ने की ईमानदारी की मिसाल पेश, रुपयों से भरा बैग लौटाया

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर साझा की गई समस्या को लिया संज्ञान, निर्णय की हो रही प्रशंसा

बैग में करीब पौने दो लाख रुपए थे, जिन्हें प्राप्त होने के बाद बाइक सवार का खुशी का ठिकाना ना रहा। चंपावत के युवक पवन भट्ट ने रुपयों से भरा बैग लोटा कर जो ईमानदारी की मिसाल पेश की, वह बहुत कम देखने और सुनने को मिलती है। पवन भट्ट की इमानदारी की चौतरफा तारीफ हो रही है।


ख़बर शेयर करें

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें