मां गिरिजा देवी के श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, इस तारीख से खुलेंगे मंदिर के कपाट

4

न्यूज डेस्क रामनगर- चल रही महामारी के कारण अभी कई धार्मिक स्थल भी बंद है। मां गिरिजा केे श्रद्धालुओं के लिए 1 अक्टूबर सेे मंदिर के कपाट खोले जाएंगे। दर्शन करनेे से पहले गिरजा देवी मंदिर समिति में रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है।

यह भी पढ़े- Uttarakhand Corona Update: कोरोना रिकवरी मामलों पिछले 3 दिनों में दिखी बढ़ोतरी

उत्तराखंड के रामनगर स्थित प्रसिद्ध मां गिरिजा देवी मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए लॉक डाउन की वजह से बंद करने का निर्णय लिया गया था। जिसके बाद मंदिर समिति द्वारा 18 सितंबर को मंदिर खोलने का निर्णय लिया गया था, परंतु राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखकर यह फैसला वापस लिया गया।

मंदिर के कपाट खोलने के के लिए मंदिर समिति के पदाधिकारियों और पुजारियों द्वारा बैठक आयोजित की गई। जिसमें 1 अक्टूबर से मां गिरिजा देवी के मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले जाने का निर्णय लिया, परंतु दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर समिति में पंजीकरण कराना होगा।

मां गिरिजा गर्जिया देवी  मंदिर के कपाट 1 अक्टूबर से खुलेंगे

यह भी देखें- उत्तरकाशी: होटल व्यवसायियों को कोविड-19 के दृष्टिगत सावधानी बरतने के मिले निर्देश

आने वाले श्रद्धालुओं को मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। साथ ही मंदिर के मुख्य गेट पर श्रद्धालुओं की मंदिर समिति द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। मंदिर में दर्शन करने हेतु 20 श्रद्धालुओं को ही प्रवेश की अनुमति होगी।

बता दे की मां गिरिजा देवी के दर्शन हेतु साल भर देश-विदेश से श्रद्धालुओं का ताता लगा रहता है। के कपाट खुलने से स्थानीय व्यापारियों को भी इसका लाभ मिलेगा।