केंद्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर गढ़वाल ने मानी छात्रों की मांगे, अग्रिम आदेश तक परीक्षाएं स्थगित

न्यूज़ डेस्क श्रीनगर: उत्तराखंड में कोरोना महामारी केे चलते सभी छात्र संघों द्वारा केंद्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर गढ़वाल से परीक्षाएं स्थगित करने की लगातार मांग कर रहे थे. जिसे आज विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा स्वीकृत किया गया।

आपको बता दें कि इससे पहले केंद्रीय विश्वविद्यालय ने स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं के फाइनल सेमेस्टर के लिए 10 सितंबर से परीक्षाएं आरंभ कराने की तिथि निश्चित की थी. विश्वविद्यालय ने इसके लिए 135 परीक्षा केंद्र भी बनाए हैं। छात्र संघ द्वारा लगातार विश्वविद्यालय के इस निर्णय का विरोध किया जा रहा था.

यह भी देखें- उत्तराखंड: सरकारी नौकरी छोड़कर IITian दे रहा हथकरघा को बढ़ावा

छात्रों द्वारा लगातार विरोध के बाद केंद्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर गढ़वाल ने छात्रों की मांगों को मान लिया है। विश्वविद्यालय कुलपति के आदेश के अनुसार नया परीक्षा कार्यक्रम शुरू करने से पहले 15 दिन पूर्व घोषित किया जाएगा.

  • अग्रिम आदेश तक परीक्षाएं स्थगित
  • नया परीक्षा कार्यक्रम 15 दिन पूर्व किया जाएगा घोषित
  • छात्र संगठन ने फैसले का किया स्वागत

यह भी पढ़े- राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्रों की मुहिम, लाॅकडाउन में जूनियर छात्रों की पढ़ाई में कर रहे मदद

केंद्रीय विश्वविद्यालय द्वारा अभी परीक्षा पूरी तरीके से स्थगित नहीं की गई है। सही समय पर परीक्षा की तिथि को दोबारा निश्चित किया जाएगा तथा छात्रों को परीक्षा से 15 दिन पूर्व जानकारी दी जाएगी।

विश्वविद्यालय के इस निर्णय के बाद छात्र संगठन में खुशी का माहौल है। छात्र संगठनों का कहना है कि कोरोना काल में लिया गया यह निर्णय छात्रों के हित में है। इस समय यह खबर छात्रों के लिए राहत भरी खबर है।