उत्तराखंड का युवा, जो सोशल मीडिया के माध्यम से बढा़ रहे अपना स्वरोजगार

1
219

हिन्दू लाइव डेस्क – इस समय जहां लोग अपना ज्यादातर समय सोशल मीडिया पर व्यतीत करते हैं, वहीं कुछ लोग सोशल मीडिया को अपना स्वरोजगार का जरिया बना रहेे हैं. जानिए इस उत्तराखंंड के युवा के बारे में जो सोशल मीडिया के माध्यम से अपना स्वरोजगार को बढ़ा रहे हैं.

उत्तराखंड का युवा के बारे में

यह भी देखें – 5 वर्षों से अधर में लटका स्कूल भवन का निर्माण कार्य, पुराने भवन के बुरे हैं हाल

विपिन घिल्डियाल – उत्तराखंंड के जिला पौड़ी के ब्लॉक बीरोंखाल के निवासी विपिन घिल्डियाल इस समय अपनेेे स्वरोजगार के लिये सोशल मीडिया का उपयोग कर रहे हैं. विपिन घिल्डियाल एक उच्च शिक्षित व्यक्ति है, परंतु दूसरे की नौकरी करने से बेहतर उन्होंने अपना स्वरोजगार चुना. अपने गांव मेंं रहकर उन्होंने विभिन्न प्ररकार के सब्जियों और फलों की शुरुआत की.

देश में चल रही महामारी से उनके सामानों को बेचनेे के लिए समस्या उत्पन्न हो गई थी. जिसके पश्चात उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने व्यवसाय को लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की. आपको बता दें कि अभी तक सोशल मीडिया पर डाले गए पोस्ट से उन्हें 50 kg अखरोट का आर्डर आ चुका है, जबकि यह पोस्ट उन्होंने सोशल मीडिया पर 2 दिन पहले ही डाली थी.

यह भी पढ़ेबागेश्वर : तोक बेगड गांव तक सड़क के लिए ग्रामीणों के संघर्ष की कहानी

रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने की तारीफ

आपको बता दें कि उत्तराखंड के युवा के इस कार्य की तारीफ स्वयं रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने की. साथ ही उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल से यह पोस्ट शेयर की है.

सोशल मीडिया के माध्यम से करते हैं लोगों की मदद

आपको बता दें कि जरूरतमंदों के लिए विपिन घिल्डियाल सोशल मीडिया के माध्यम से अभियान चलाते हैं. जिसके माध्यम से वह धन एकत्रित करके जरूरतमंद लोगों की मदद की जाती है.

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आत्मनिर्भर भारत के लिए समय-समय पर बोला जाता है परंतु महामारी के समय में यह कदम इतना भी आसान नहीं है. विपिन घिल्डियाल उठाया गया कदम वाकई सराहनीय है. सोशल मीडिया से क्या कुछ नहीं हो सकता वहां इन युवाओं ने दिखा दिया है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here