उत्तराखंड में डिग्री कॉलेज खोलने की तैयारी, पहले चरण में खुलेंगे स्नातकोत्तर कक्षाएं

2

उत्तराखंड में कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए 2 नवंबर से विद्यालय खोला जा रहा है। इसी के तर्ज पर अब उत्तराखंड में डिग्री कॉलेज खोलने की तैयारी हो रही है। डिग्री कॉलेज खोलने के पहले चरण में स्नातकोत्तर कक्षाओं के संचालन को अनुमति मिल सकती है।

यह भी पढ़े- भारत ने मानवता दिखाते हुए नेपाली महिला की फरियाद पर खोला अंतरराष्ट्रीय झूला पुल

मिली जानकारी के अनुसार नवंबर महीने में उत्तराखंड में डिग्री कॉलेज खोलने की तैयारी है। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने इस संबंध में राज्य विश्वविद्यालय और उच्च शिक्षा निदेशालय को तैयारी करने के निर्देश दिए हैं।

कोरोनावायरस के खतरे के बीच उत्तराखंड सरकार ने कक्षा 10वीं और 12वीं के स्कूल के लिए एस ओ पी जारी की जा चुकी है। जिस पर अब सरकार उच्च शैक्षणिक संस्थानों को खोलने को लेकर गंभीरता से विचार कर रही है।

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने उत्तराखंड में डिग्री कॉलेज खोलने की तैयारी,

बता दें, राज्य विश्वविद्यालय के कुलपतियों और उच्च शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों के साथ उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने बैठक में उच्च शिक्षा संस्थानों को खोलने पर विचार किया गया। जिसमें उन्होंने कहा कि सीमित तरीके से उच्च शैक्षणिक संस्थानों में पढ़ाई के लिए नवंबर माह से शुरू करने के बारे में जल्द ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

यह भी देखें- उत्तराखंड: त्रिवेन्द्र रावत पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, हाईकोर्ट ने दिए सीबीआई जांच के आदेश

इस मामले में स्नातकोत्तर कक्षाओं को पहले चरण में शुरू किया जाएगा, जिसके लिए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा s.o.p. जारी की जाएगी। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री ने विश्वविद्यालयों और उच्च शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों को जरूरी तैयारी करने के निर्देश दिए हैं।