उत्तराखंड में सरकार बनने पर मुफ्त बिजली का देने का वादा- पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत

11

उत्तराखंड में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तमाम तरह के वादे और घोषणाएं कर रहे हैं। उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सक्रियता को देखकर उत्तराखंड कांग्रेस भी अब प्रचार प्रसार को लेकर सक्रिय हो गई है, उत्तराखंड पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने 2022 विधानसभा चुनाव में जीतने पर मुफ्त बिजली देने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़े- भाजपा सांसद की पोती की दर्दनाक मौत, पटाखे से झुलसने की वजह से अस्पताल में थी भर्ती

बता दे कि दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उत्तराखंड में सरकार बनाने पर मुफ्त बिजली का वादा किया है। हरीश रावत के इस बयान पर सभी राजनीतिक दलो की इस पर बायानबाजी शुरु हो गई है।

तमाम राजनीतिक दलो के बयान बाजी के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने निशाना साधते हुये कहा कि जब से मैने लोगों को मुफ्त बिजली का वादा किया, तबसे उन लोगों को बहुत तकलीफ हो रही है, जो पार्टियों किसी गरीब आदमी को सुख- सुविधाएं नहीं देना चाहती।

उत्तराखंड में सरकार बनाने पर मुफ्त बिजली का वादा- पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत
image source harish Rawat tl

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि जब हम गरीब लोगों के लिए मुफ्त बिजली और 25 लीटर मुफ्त पानी देना चाह रहे है, तो तमाम राजनीतिक दलों को क्यों समस्या हो रही है। उन्होने कहा कि 2024-25 तक उनकी सरकार सभी गरीब लोगों को 25 लीटर शुद्ध मुफ्त पानी देंगे।

यह भी देखें- दो दिवसीय धार्मिक यात्रा पर बद्रीनाथ-केदारनाथ धाम जाएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

अब देखना यह दिलचस्प होगा कि पूर्व मुख्यमंत्री की यह घोषणा वोटरो का दिल जीत पाती है या नहीं। आने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी भी चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेगी, जिससे बीजेपी और कांग्रेस के लिए सरकार बनाने की राह आसान नहीं होगी।