उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मामलों में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी, 24 घंटे में मिले सर्वाधिक मामले

उत्तराखंड- अनलॉक की स्थिति के बाद से ही देश में कोरोना संक्रमित मामलों में बड़ी तेजी दिखी है। उत्तराखंड में कोरोना के मामलों में पिछलेेे 24 घंटे में रिकॉर्ड तोड बढ़ोतरी हुई है।

आपको बता दें कि गुरुवार को 24 घंटे में 728 नए संक्रमित मामले मिले हैं। जो अब तक उत्तराखंड में 24 घंटे में मिले सर्वाधिक मामलों का आंकड़ा है।

यह भी देखें: तंबाखानी कूड़ा डंप को लेकर नैनीताल हाईकोर्ट का ज़िला प्रशासन को नोटिस

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को उत्तराखंड में 728 नए संक्रमित मामले और 9 लोगों की मृत्यु हुई है। वही 251 मामले रिकवर में हैं. 728 नए मामले मिलने से उत्तराखंड में कोविड-19 संक्रमित मामलों की संख्या 17277 हो गई है। वहीं राज्य में 11775 मामले रिकवर और 228 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। राज्य में कोरोना से रिकवरी औसत 68.15% है।

उत्तराखंड के कई जिलों में कोरोना में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी हो रही है। मिली रिपोर्ट के अनुसार सर्वाधिक मामले हरिद्वार नैनीताल और देहरादून जिले में मिले हैं। हरिद्वार में 175, देहरादून में 150, नैनीताल में 122 और उधम सिंह में 77 मामले मिले हैं।

यह भी पढ़े- हिंदू धार्मिक पुस्तक को महिला पत्रकार ने बनाया ‘टॉयलेट पेपर’, उठ रही गिरफ्तारी की मांग

मैदानी जिलों के बाद अब पहाड़ जिलों में भी करोना संक्रमण बड़ी तेजी से बढ़ रहा है गुरुवार को उत्तरकाशी में 45, टिहरी गढ़वाल में 49, पिथौरागढ़ में 38, अल्मोड़ा में 44, बागेश्वर में 14, पौड़ी गढ़वाल में 3, रुद्रप्रयाग में 7 और चमोली में एक नए संक्रमित मामले मिले हैं।

उत्तराखंड में अगस्त माह में कोरोनावायरस के मामलों में काफी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 24 घंटों में मिले उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मामलों में हुई अचानक वृद्धि से स्वास्थ्य विभाग और राज्य सरकारों के लिए कई मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं।